बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एनआईए ने किया आतंकी साजिश का पर्दाफाश, देश में हमले की फिराक में थे आतंकवादी

एनआईए ने किया आतंकी साजिश का पर्दाफाश, देश में हमले की फिराक में थे आतंकवादी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने देश में बड़े आतंकी हमले की साजिश का खुलासा किया है। एनआईए ने तमिलनाडु में एक ऐसे संगठन का पर्दाफाश किया है, जो देश में आतंकी हमलों की साजिश रच रहा था। एनआईए के मुताबिक यह संगठन देश में इस्लामिक राज्य की स्थापना के मंसूबे रखता है। एनआईए ने चेन्नै और नागपट्टिनम जिले में स्थित तीन संदिग्धों के ठिकानों पर शनिवार को छापेमारी की है जिसमें यह खुलासा हुआ।


एनआईए की ओर से 9 जुलाई को रजिस्टर्ड किए गए केस के मुताबिक संदिग्ध आतंकी चेन्नै और नागपट्टिनम जिले के रहने वाले हैं। इसके अलावा पूरे देश और उससे बाहर भी कई लोग इससे जुड़े हैं जो भारत सरकार के खिलाफ जंग छेड़ने की साजिश रच रहे थे। इन दहशतगर्दों ने अंसारुल्ला नाम का आतंकी संगठन बना रखा है।


 
 एनआईए का कहना है कि आरोपी सैयद मोहम्मद बुखारी, हसन अली और मोहम्मद युसुफुद्दीन और उसके सहयोगियों ने बड़े पैमाने पर फंड जुटाया है। ये लोग भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे। इन आतंकियों का मंसूबा भारत में इस्लामिक राज्य की स्थापना करना है। गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम के तहत इन संदिग्धों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। एनआईए ने चेन्नै स्थित सैयद बुखारी के घर और ऑफिस में छापेमारी की। इसके अलावा नागपट्टिनम जिले में हसन अली और मोहम्मद युसुफुद्दीन के घर पर छापेमारी की गई।

इस छापेमारी के दौरान NIA को 9 मोबाइल, 15 सिम कार्ड, 7 मेमोरी कार्ड, 3 लैप्टॉप, 5 हार्ड डिस्क, 6 पेन ड्राइव, 2 टैबलेट और 3 सीडी/डीवीडी के अलावा कुछ दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। एनआईए आगे की जांच में जुट गई है।

Suggested News