बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अंडरवर्ल्ड के खिलाफ एनआईए की बड़ी कार्रवाई: दाऊद इब्राहिम पर कसा शिकंजा, दो सहयोगी गिरफ्तार

अंडरवर्ल्ड के खिलाफ एनआईए की बड़ी कार्रवाई: दाऊद इब्राहिम पर कसा शिकंजा, दो सहयोगी गिरफ्तार

DESK. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने अंडर वर्ल्ड के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. भगौड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम द्वारा नियंत्रित अपराध सिंडिकेट की अवैध गतिविधियों और वित्तीय लेनदेन को संभालने के आरोप में शहर के पश्चिमी उपनगर से गैंगस्टर छोटा शकील के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि आरोपियों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया था। उनकी पहचान आरिफ अबुबकर शेख (59) और शब्बीर अबुबकर शेख (51) के रूप में की गई है। 

एनआईए अधिकारी ने कहा, ‘‘दोनों को दाऊद इब्राहिम के सिंडिकेट के खिलाफ मामलों की जांच कर रहे एनआईए के एक दल ने पश्चिमी उपगर से गिरफ्तार किया।''उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों के छोटा शकील से निकट संबंध हैं। सूत्रों ने बताया कि मुंबई और ठाणे में विभिन्न स्थानों पर हाल में की गई छापेमारी में एनआईए ने जांच के लिए कई संदिग्धों का पता लगाया था। आरिफ और शब्बीर भी उन संदिग्धों में शामिल हैं, जिन्हें डी कंपनी (दाऊद इब्राहिम के अपराध सिंडिकेट) के साथ उनके कथित संबंधों के कारण गिरफ्तार किया गया है। 

उन्होंने बताया कि एनआईए दल ने उनसे पूछताछ के दौरान पाया कि आरिफ और शब्बीर ने छोटा शकील के साथ कुछ लेन-देन किया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। छोटा शकील पाकिस्तान से एक अंतरराष्ट्रीय आपराधिक सिंडिकेट चलाता है और इंटरपोल ने उसके खिलाफ ‘रेड कॉर्नर' नोटिस जारी किया है। अधिकारी ने बताया कि शकील जबरन वसूली, नशीले पदार्थों की तस्करी और आतंकवादी कृत्यों में शामिल है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को दिन में एनआईए की एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।


Suggested News