एंटीलिया मामले में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, पुलिस अधिकारी सचिन वाझे गिरफ्तार

एंटीलिया मामले में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, पुलिस अधिकारी सचिन वाझे गिरफ्तार

DESK: एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी कार मिलने का मामला उलझता ही जा रहा है. फिलहाल इस मामले में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सचिन वाझे को गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दें कि एनआईए ने 12 घंटे लंबी पूछताछ के बाद देर रात यह गिरफ्तारी की. इससे पहले ठाणे की अदालत ने सचिन वाझे को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था.

इस मामले की शुरुआत 25 फरवरी को हुई थी जब मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एक लावारिस स्कॉर्पियो खड़ी मिली थी. स्कॉर्पियो की जांच करने पर उसमें जिलेटिन की छड़े रखीं मिली थी जो कि एक बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रही थी. इसी मामले की शुरुआती जांच करने वालों में सचिन वाझे भी शामिल थे. बाद में उन्हें इस जांच से हटा दिया गया और एनआईए ने इस केस की जांच अपने हाथों में ले ली. इस मामले में कुछ दिन पहले लावारिस स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरण की भी मौत हो चुकी है. बता दें कि उनका शव पुलिस को मिला था. जिसके बाद उनकी पत्नी ने यह आरोप लगाया गया था कि सचिन वाझे ने ही उनकी हत्या की है.

सचिन वाझे पर गौर करें तो वह महाराष्ट्र के कोल्हापुर के रहने वाले हैं और वह 1990 में सब इंस्पेक्टर के रूप में महाराष्ट्र पुलिस में भर्ती हुए थे. उन्हें टेक्नोलॉजी की अच्छी जानकारी है और उन्होंने कई साइबर क्राइम और आपराधिक केसों को सुलझाया था. बताया जाता है कि उन्होंने 5 दर्जन से अधिक अपराधियों को मुठभेड़ में मार गिराया है और कई गैंगस्टर्स का एनकाउंटर भी किया है. इस मामले में पुलिस अधिकारी की गिरफ्तारी से मामला और भी ज्यादा गंभीर हो गया है और फिलहाल इस मामले पर कोई कुछ भी कहने से बच रहा है.


Find Us on Facebook

Trending News