बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामकृपाल कंस्ट्रक्शन कंपनी पर NIA की रेड में बड़ा खुलासा, नक्सलियों को फंडिंग करने का आरोप

रामकृपाल कंस्ट्रक्शन कंपनी पर NIA की रेड में बड़ा खुलासा, नक्सलियों को फंडिंग करने का आरोप

वैशाली :  रामकृपाल कंस्ट्रक्शन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. एनआईए ने रामकृपाल कंस्ट्रक्शन में छापेमारी की. जिसके बाद सनसनीखेज खुलासा किया. NIA की छापेमारी में यह खुलासा हुआ है कि रामकृपाल कंस्ट्रक्शन नक्सिलयों से अच्छी साठगांठ है.

 पूरा मामला गिरिडीह से जुड़ा हुआ है. गिरिडीह में रामकृपाल कंस्ट्रक्शन को करोड़ों के सड़क निर्माण का काम मिला था. कंपनी ने सड़क निर्माण का काम करने के लिए नक्सलियों को बड़ी फंडिंग की थी. मंगलवार शाम को एनआईए ने रांची में रामकृपाल कंस्ट्रक्शन के तीन ठिकानों पर छापा मारा था. इस दौरान कई फाइलें और कम्प्यूटर हार्डडिस्क जब्त किये थे.


NIA का बड़ा खुलासा
छापेमारी पर खुलासा करते हुए एनआइए के द्वारा बताया गया कि पिछले दिनों गिरिडीह से मनोज कुमार नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था. उसके पास से 6 लाख रुपये और कई दस्तावेज बरामद हुए थे. मनोज ने पूछताछ में बताया कि उसने नक्सली कमांडर कृष्णा हांसदा के निर्देश पर ठेकेदारों से लेवी वसूल की. 

बाद में जांच के दौरान पता चला कि गिरफ्तार मनोज कुमार रामकृपाल कंस्ट्रक्शन का कर्मचारी है. और वह गिरिडीह इलाके में कंपनी और नक्सलियों के बीच मध्यस्थता का काम करता था. गिरफ्तारी के वक्त उसके पास से जब्त 6 लाख रुपये वह बतौर लेवी नक्सलियों को ही देने जा रहा था.

Suggested News