आतंकी ट्रेनिंग मॉड्यूल में सुबह सुबह दो जिलो में NIA ने शुरू की छापेमारी, आरोपियों के परिवार में मचा हड़कंप

आतंकी ट्रेनिंग मॉड्यूल में सुबह सुबह दो जिलो में NIA ने शुरू की छापेमारी, आरोपियों के परिवार में मचा हड़कंप

MOTIHARI/DARBHANGA : पटना में हुए आतंकी ट्रेनिंग सेंटर के खुलासे के बाद बिहार पुलिस से केस की जांच की जिम्मेदारी संभालने के बाद अब NIA पूरी तरह से एक्टिव मोड में आ गई है। गुरुवार सुबह सुबह जांच एजेंसी की टीम दो अलग अलग जिलों में छापेमारी के लिए पहुंची है। जहां बताया जा रहा है कि टीम को महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। 

मोतिहारी में मास्टर ट्रेनर के घर पहुंची टीम

एनआईए की एक टीम आज सुबह पांच बजे मोतिहारी जिले के चकिया पहुंची है। बताया जा रहा है कि यहां वह पीएफआई के मास्टर ट्रेनर रियाज मारूफ के गांव कुआंवा पहुंची है। जहां रियाज के संदिग्ध गतिविधियों को लेकर उनके परिवार के लोगों से पूछताछ की जा रही है।

वहीं दूसरी कार्रवाई दरभंगा जिले में भी की जा रही है। यहां एनआईए की सात सदस्यों की टीम स्थानीय पुलिस के साथ सिंघवाड़ा पहुंची है। बताया जा रहा है आतंकी मॉड्यूल में आरोपी बनाए गए सलाउद्दीन मुस्तकीन सिंघवाड़ा का ही रहनेवाला है। सुबह पांच बजे से चल रही इस कार्रवाई में एनआईए की टीम ने मुस्तकिन के गतिविधियों को लेकर परिजनों और गांव के लोगों से पूछताछ की है। इस दौरान गांव में सुबह सुबह बड़ी संख्या में पुलिसवालों की मौजूदगी देखकर हड़कंप मच गया।

बता दें इस केस की जांच अब तक पटना पुलिस कर रही थी, लेकिन जिस तरह के खुलासे हो रहे थे, उसके बाद बिहार पुलिस ने मामले में एटीएस या एनआईए से जांच कराने की मांग की थी। जिसके बाद केंद्र ने जांच का  जिम्मा एनआईए को सौंप दिया था। अब पूरे केस की जांच सिर्फ एनआईए ही कर रही है।


Find Us on Facebook

Trending News