देश के दूसरे राज्यों की तरह बिहार में भी लगेगा नाइट कर्फ्यू! जानें क्या कहा CM नीतीश कुमार ने

देश के दूसरे राज्यों की तरह बिहार में भी लगेगा नाइट कर्फ्यू! जानें क्या कहा CM नीतीश कुमार ने

PATNA : ओमिक्रोन और कोरोना के लगातार बढ़ते   मामले को देखते हुए देश के कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है। ऐसे में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि जल्द ही यह व्यवस्था बिहार में भी नजर आ सकती है। हालांकि इन संभावनाओं को लेकर जब सीएम नीतीश कुमार के पूछा गया तो उन्होंने साफ कर दिया कि अभी बिहार में ऐसा कुछ भी नहीं होने जा रहा है। 

यहां स्थिति ज्यादा बेहतर

बिहार के CM नीतीश कुमार ने नाइट कर्फ्यू की संभावनाओं पर विराम लगाते हुए साफ किया कि बिहार में फिलहाल नाइट कर्फ्यू की कोई जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा है, 'बिहार की स्थिति सभी राज्यों से बेहतर है। यहां नाइट कर्फ्यू लगाने की जरूरत नहीं है।' नीतीश कुमार ने यह बातें तब कहीं जब शनिवार को वह पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की 97वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में उनकी प्रतिमा को माल्यार्पण करने के दौरान कहीं है।

समीक्षा की गई थी

मुख्यमंत्री का देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते केस को लेकर यह बयान आया है। इसको लेकर पिछले दिनों CM नीतीश कुमार सहित स्वास्थ्य विभाग के मंत्री और तमाम अधिकारियों ने इससे निपटने को लेकर समीक्षा की थी। इसमें चर्चा की गई थी कि किस तरह से लोगों को कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से बचाया जा सके।

नई गाइडलाइन की तैयारी में सरकार

बताया जा रहा है कि सरकार की तरफ से फिलहाल लॉकडाउन तो नहीं लगाया जाएगा और ना ही कोई कर्फ्यू लगाई जाएगी। बल्कि कोरोना गाइडलाइन को और सख्त किया जाएगा। बिहार सरकार नए वैरिएंट को देखते हुए आम लोगों के लिए और खास लोगों के लिए गाइडलाइन तैयार करने वाली है। 


Find Us on Facebook

Trending News