NIHER के निदेशक यू पी गुप्ता ने लिया कोरोना वैक्सीन, कहा भारत में निर्मित टीका पर संदेह करना उचित नहीं

NIHER के निदेशक यू पी गुप्ता ने लिया कोरोना वैक्सीन, कहा भारत में निर्मित टीका पर संदेह करना उचित नहीं

PATNA : देश के कई हिस्सों के बाद अब बिहार में भी कोरोना तेजी से बढ़ता जा रहा है. हालात यह है कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 864 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं कुल एक्टिव केस भी बढ़कर 3560 हो गया है.  जिनमें सिर्फ राजधानी पटना में 372 संक्रमित शामिल हैं. इसलिये कोरोना से बचाव के लिये बिहार सरकार द्वारा कई गाईड लाईन जारी की गई है. 

सरकार द्वारा जारी निर्देश के अनुसार 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगाने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. इसी क्रम में नेशनल इंस्टीट्यूट आफ हेल्थ एजुकेशन एंड रिसर्च के डायरेक्टर डॉ यू पी गुप्ता ने भी वैक्सीन लेकर समाज एवं मेडिकल क्षेत्र मे कार्यरत फ़्रंट लाईन वर्कर में पॉजिटिव संदेश देने का कार्य किया है.

बताते चलें कि नेशनल इंस्टीट्यूट आफ हेल्थ एजुकेशन में 1000 से अधिक विद्यार्थी  पारा मेडिकल,  बीएससी नर्सिंग, ए एन एम, जीएनएम का कोर्स कर रहे हैं. जिनके मन में सरकार द्वारा बनाई गई वैक्सीन के प्रति विश्वास पैदा हो एवं विद्यार्थियों के मन में  वैक्सीन का कोई भय ना हो. इसके लिए डॉक्टर यू पी गुप्ता ने कोरोना का टीका लेकर अपने विद्यार्थियों के बीच एक संदेश देने का कार्य किया है.

निदेशक डॉ यू पी गुप्ता ने बताया कि भारत आज विकासशील देश है. जिस प्रकार भारत ने वैक्सीन बनाकर आत्मनिर्भरता का परिचय दिया है. साथ ही साथ अपने पड़ोसी देशों को भी वैक्सीन उपलब्ध करा कर पड़ोसी धर्म निभाया है. ऐसे में हमें अपने भारत में निर्मित टीका पर संदेह करना उचित नहीं लगता. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा की कोरोना से जंग लड़ने में सबसे सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन का पालन करे एवं आवश्यक हो तो टीका भी जरुर लगवाये. 


Find Us on Facebook

Trending News