जाप सुप्रीमो ने लगाया आरोप, निजी अस्पतालों को फायदा पहुँचाने के लिए नहीं हो रहा सरकारी अस्पतालों में ईलाज

जाप सुप्रीमो ने लगाया आरोप, निजी अस्पतालों को फायदा पहुँचाने के लिए नहीं हो रहा सरकारी अस्पतालों में ईलाज

PATNA : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने पटना में बिहार में कोविड के हालात, अस्पतालों की स्थिति और बंगाल चुनाव के नतीजों को लेकर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रदेश में निजी अस्पतालों की मनमानी जारी है, जिस पर सरकार का कोई कंट्रोल नहीं है। उन्होंने कहा कि आखिर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार और बिहार की जनता के लिए इतने बेदर्द क्यों हैं कि वैक्सीन से लेकर ऑक्सीजन तक हमें नहीं दे रहे। वहीं उन्होंने बंगाल के चुनावी नतीजों को देश हित में बताया। इसके अलावा उन्होंने बताया कि कल 200 ऑक्सीजन सिलिंडर बिहार आएगा, जो जन अधिकार पार्टी द्वारा मंगवाया गया है। 

पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में हर रोज 500 से अधिक लोगों की मौत हो रही, जिसकी वजह यहां संसाधनों की कमी है। लोग ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, दवाई और बेड के अभाव में दम तोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि PMCH, NMCH और IGIMS जैसे अस्पतालों में रात में जानबूझकर ऑक्सीजन की सप्लाई कम की जाती है, ताकि उन डाक्टरों के निजी अस्पतालों की ओर लोग जान बचाने को बाध्य हो और उन निजी अस्पतालों में हर दिन 1 लाख रुपये तक लिए जा रहे हैं। इन अस्पतालों के नाम पर आने वाला ऑक्सीजन सिलिंडर रास्ते से भी कहीं और चले जा रहे हैं। इसलिए हम सरकार से मांग करते हैं कि वे इसकी जांच कराए। उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों को फायदा पहुंचाने के लिए सरकारी अस्पतालों में इलाज ढंग से नहीं होता है। 

यादव ने एक मई से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा और कहा कि आखिर नरेंद्र मोदी को बिहार की जनता से खुन्नस क्यों है? अगर उन्हें नीतीश कुमार से खुन्नस निकलना है, तो बिहार की जनता ने आपका क्या बिगाड़ा है? उन्होंने कहा कि केंद्र बिहार को ना वैक्सीन दे रही है, न ऑक्सीजन दे रही और न वेंटिलेटर व दवाई। ये सभी चीज केवल भाजपा वाले राज्य में ही क्यों? जबकि बिहार में भी महामारी से हालात खराब है। पप्पू यादव ने पीएम से बिहार की हालात को समझते हुए 3000 बेड वाले ICU व वेंटिलेटर से लैश अस्पताल की मांग की।

उन्होंने गया, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद और आरा के अस्पतालों के जिक्र करते हुए कहा कि हर जगह हालात खराब हैं। इन जगहों पर लगातार लोगों की मौत हो रही है। कोई देखने वाला नहीं है। वार्ड बॉय पैसे लेकर ही बॉडी छूते हैं। आरा की घटना पर उन्होंने कहा कि आरा में सिविल सर्जन व डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने लूट मचा रखी है। उनकी पोल न खुले इसलिए मुझे रोका गया। मगर वहां एक महिला ने आकर बता दिया कि दो सप्ताह से वहां पानी तक नहीं आ रहा। उन्होंने कहा कि आरा में जब आर के सिंह आये थे, तब पॉजिटिव डॉक्टर को भी बुला लिया गया था। लेकिन मुझे रोका गया क्यों उनकी लूट की पोल खुल जाती। हम तो सरकार को जगाने और लोगों की मदद को जाते हैं।

पप्पू यादव ने बंगाल के चुनाव नतीजों को लेकर कहा कि बंगाल की जनता और ममता बनर्जी ने देश को बर्बाद होने से बचा लिया। इसके लिए उन्होंने ममता बनर्जी को बधाई भी दी और कहा कि  बिहार की जनता को इस बात से सीखना चाहिए। एक दल ने देश की जनता के पैसों का भारी दुरुपयोग किया, लेकिन एक अकेली महिला ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया, जो रविंद्र नाथ टैगोर की परंपरा को बचाने वाला है। कांग्रेस ने भी सूझबूझ दिखाई। अंत मे पप्पू यादव ने चुनाव आयोग पर देशद्रोह के मुकदमे की मांग कर दी और कहा कि भाजपा ने तो शमशान में भी कमल खिला दिया। ससंवाददाता सम्मेलन में भाई दिनेश, राजेश पप्पू और राजू दानवीर मौजूद रहे।

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News