बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शेखपुरा से 9 बाल कैदी फरार, पुलिस महकमे में मची खलबली

शेखपुरा से 9 बाल कैदी फरार, पुलिस महकमे में मची खलबली


SHEIKHPURA : शेखपुरा नगर थाना क्षेत्र के मटोखर में बाल कैदियों को रखने के लिए बनाये गये प्लेस ऑफ सेफ्टी से सोमवार की रात 9 बाल कैदी फरार हो गया. मंगलवार की सुबह घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गयी. इसके बाद फरार बाल कैदियों को पुनः पकड़ने के लिए पूरे राज्य की पुलिस को अलर्ट किया गया है, तथा रेलवे स्टेशनों और बस स्टेंडो पर भी तलाशी ली जा रही है.

शेखपुरा के प्लेस ऑफ सेफ्टी में पूरे राज्य के 16 से 18 साल के वैसे कैदियों को रखा जाता है जो जघन्य मामले में शामिल रहते हैं. पूरे बिहार में यह एकलौता प्लेस ऑफ सेफ्टी है, जहाँ बाल कैदियों को रखा जाता है. घटना की सूचना मिलते ही शेखपुरा डीएम योगेंद्र सिंह,एसपी दयाशंकर, एसडीओ, एसडीपीओ, डीडीसी सहित अन्य वरीय अधिकारी प्लेस ऑफ सेफ्टी पहुँच मामले की छानबीन की. जिसके बाद प्रतीत हो रहा है कि नौ बाल कैदियों के भाग निकलने में प्लेस ऑफ सेफ्टी के सुरक्षा कर्मियों की भूमिका संदिग्ध है. डीएम ने सुरक्षा कर्मियों की भूमिका की जांच का आदेश जिला कल्याण पदाधिकारी को दिया है.

9-CHILD-PRISONERS-ABSCONDING-FROM-SHEIKHPURA2.jpg

वहीं एसपी ने नौ फरार कैदियों को पकड़ने के लिए एसआईटी का गठन किया है. भागने वाले बाल कैदियों में से छपरा के बाल कैदी को इस घटना का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. भागने बाले 9 कैदियों में से छपरा के चार, गया के एक, आरा के एक, बक्सर के दो और सिवान के एक कैदी शामिल है. सभी पर हत्या, लूट  और आर्म्स एक्ट का आरोप है. भागने वाले सभी कैदी प्लेस ऑफ सेफ्टी के बरामदे में सोये थो जो पूरी तरह से नियम के खिलाफ है. चौकीदार की भूमिका संदिग्ध होने के कारण उस से पूछताछ की जा रही है. डीएम और एसपी इस मामले में मीडिया को प्रतिक्रिया देने से बचते नजर आये वहीं एसडीपीओ अमितशरण ने बताया की प्लेस ऑफ़ सेफ्टी बिहार का पहला केंद्र है जहां जघन्य अपराध के आरोपी बाल कैदी को रखा जाता है. प्लेस ऑफ़ सेफ्टी शेखपुरा में विभिन्न जिलों के 23 बाल कैदी बंद थे, जिसमे से नौ फरार हो गए हैं. गौरतलब है कि इतने महत्वपूर्ण केंद्र होने के बाद भी यहां से बाल कैदी भाग निकले इसमें कहीं न कहीं सुरक्षा कर्मी की भूमिका की संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता है. 

Suggested News