बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निर्भया हत्याकांड : फांसी पर लटकाने का किया गया डमी ट्रायल, हत्यारे शिफ्ट किये गये तिहाड़ जेल

निर्भया हत्याकांड : फांसी पर लटकाने का किया गया डमी ट्रायल, हत्यारे शिफ्ट किये गये तिहाड़ जेल

NEWS4NATION DESK : निर्भया गैंगरेप केस मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है। चारो दोषियों को फांसी पर लटकाए जाने की तैयारी लगभग पूरी हो गई है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तिहाड़ जेल प्रशासन ने तख्त तैयार करके एक डमी का ट्रायल किया है। बताया जा रहा है कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने एक डमी में 100 किलो रेत भरकर ट्रायल किया है। इसके पीछे मकसद यह था कि अगर दोषियों को फांसी दी जाती है तो क्या फांसी देने वाली वो स्पेशल रस्सी इनके वजन से टूट तो नहीं जाएगी। जेल प्रशासन फांसी देते वक्त कोई मौका नहीं देना चाहता।

वहीं ऐसी खबर मिल रही है कि 16 दिसंबर को सभी को फांसी दी जा सकती है। वहीं खबर है कि मंडोली से एक आरोपी विनय शर्मा को तिहाड़ शिफ्ट किया गया है। जबकि तीन दोषी मुकेश, पवन और अक्षय पहले से ही तिहाड़ में बंद हैं।   

बता दें निर्भया से दुष्कर्म और हत्या के जुर्म में मौत की सजा पाए तिहाड़ में बंद दोषियों की दया याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज हो चुकी है।
 
गौरतलब हो कि सात साल पहले 16 दिसंबर 2012 को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में निर्भया के साथ छह दरिंदों ने चलती बस में गैंगरेप किया था। छह में से एक दोषी नाबालिग था जो अब छूट चुका है। वहीं एक आरोपी रामसिंह ने तिहाड़ में ही आत्महत्या कर ली थी।  

Suggested News