बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निर्भया हत्याकांड : फांसी के दिन नजदीक आते ही एक ने छोड़ा खाना, दूसरे की भूख हुई गायब

निर्भया हत्याकांड : फांसी के दिन नजदीक आते ही एक ने छोड़ा खाना, दूसरे की भूख हुई गायब

NEWS4NATION DESK : निर्भया के हत्यारों की फांसी में अब महज चंद दिन बचे है। 1 फरवरी की सुबह चारो दोषियों को फांसी पर लटकाया जाना है। जैसे-जैसे फांसी के दिन नजदीक आते जा रहे है मौत सामने देख उनकी बैचेनी बढ़ रही है। 

खबर है कि चारों में से एक ने अपनी जिंदगी खत्म होने के डर से खाना छोड़ दिया है। जबकि दूसरा भी कम खाना खा रहा है।
 
 जेल अधिकारियों की ओर से पता लगा है कि यह सही है कि चारों में से एक विनय ने दो दिनों तक खाना नहीं खाया था, लेकिन बुधवार को इसे खाना खाने के लिए बार-बार कहा गया तो थोड़ा खाना खाया, जबकि पवन जेल में रहते हुए जितना खाना खा रहा था। अचानक से मंगलवार सुबह से इसकी खुराक में कमी आनी शुरू हो गई है। 

हालांकि इन  दोनों के अलावे मुकेश और अक्षय पर अभी खाना कम खाने या खाना छोड़ देने के रूप में कोई असर नहीं देखा जा रहा है। इनमें से मुकेश के पास फांसी को टालने के लिए अपने बचाव में जितने भी कानूनी उपचार थे। वह उन सभी को आजमा चुका है। 

मुकेश की दया याचिका भी राष्ट्रपति के पास से खारिज हो चुकी है। अब अन्य तीनों के पास दया याचिका दायर करने और दो के पास क्यूरेटिव दाखिल करने का कानूनी उपचार बचा है। 

इसी बीच जेल प्रशासन ने नोटिस थमाकर उनसे आखिरी इच्छा पूछी है। उनसे पूछा गया है कि 1 फरवरी को तय उनकी फांसी के दिन से पहले वह अपनी अंतिम मुलाकात किससे करना चाहते हैं/ उनके नाम कोई प्रॉपर्टी है तो क्या वह उसे किसी के नाम ट्रांसफर करना चाहते हैं, किसी धार्मिक किताब या धर्मगुरू को बुलाना चाहते हैं या फिर इस तरह की कोई अन्य कानूनी प्रक्रिया जो उन्हें फांसी दिए जाने के बाद पूरी होने में अड़चन पैदा करे/ अगर वह चाहें तो इन सभी को 1 फरवरी को फांसी देने से पहले पूरा कर सकते हैं। 

Suggested News