बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निर्भया कांड : मेरठ का पवन जल्लाद चारो दोषियों को देगा फांसी, आ गया फोन

निर्भया कांड : मेरठ का पवन जल्लाद चारो दोषियों को देगा फांसी, आ गया फोन

NEWS4NATION DESK :  निर्भया कांड के चारो आरोपियों की मौत के दिन अब लगभग करीब आ चुके है। दोषियों को सूली पर लटकाने के लिए मेरठ के पवन जल्लाद के पास फोन भी आ गया है। इस बावत यूपी के कारागार महानिदेशक आनंद कुमार ने तिहाड़ का पत्र मिलने की पुष्टि की है। पवन जल्लाद को फोन आने के बाद अब ऐसी संभावना जताई जा रही है कि तिहाड़ जेल में बंद चारों आरोपियों को 16 दिसम्बर के बाद कभी भी सूली पर लटकाया जा सकता है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सिर्फ दो जल्लाद है। मेरठ के पवन और लखनऊ के इलियास। बताया जा रहा है कि इलियास जल्लाद की है तबियत खराब है।

गौरतलब है कि चारो आरोपियों को फांसी देने की तैयारी जारी है। तिहाड़ जेल प्रशासन ने तख्त तैयार करके एक डमी का ट्रायल किया है। बताया जा रहा है कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने एक डमी में 100 किलो रेत भरकर ट्रायल किया है। इसके पीछे मकसद यह था कि अगर दोषियों को फांसी दी जाती है तो क्या फांसी देने वाली वो स्पेशल रस्सी इनके वजन से टूट तो नहीं जाएगी। जेल प्रशासन फांसी देते वक्त कोई मौका नहीं देना चाहता।

वहीं मंडोली से एक आरोपी विनय शर्मा को तिहाड़ शिफ्ट किया गया है। जबकि तीन दोषी मुकेश, पवन और अक्षय पहले से ही तिहाड़ में बंद हैं।  निर्भया से दुष्कर्म और हत्या के जुर्म में मौत की सजा पाए तिहाड़ में बंद दोषियों की दया याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज हो चुकी है।

गौरतलब हो कि सात साल पहले 16 दिसंबर 2012 को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में निर्भया के साथ छह दरिंदों ने चलती बस में गैंगरेप किया था। छह में से एक दोषी नाबालिग था जो अब छूट चुका है। वहीं एक आरोपी रामसिंह ने तिहाड़ में ही आत्महत्या कर ली थी।  

Suggested News