मनोज तिवारी और रवि किशन की राह पर चले ‘निरहुआ’, आजमगढ़ उपचुनाव में होंगे बीजेपी के उम्मीदवार

मनोज तिवारी और रवि किशन की राह पर चले ‘निरहुआ’, आजमगढ़ उपचुनाव में होंगे बीजेपी के उम्मीदवार

DESK : भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में जुबली स्टार के नाम से फेमस दिनेश लाल यादव “निरहुआ” आजमगढ़ उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार होंगे। शनिवार को पार्टी ने “निरहुआ” के नाम पर अपनी मोहर लगा दी। “निरहुआ” 2019 के लोकसभा चुनाव में भी यहां से चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन तब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी थी। 

बता दें कि यूपी में आजमगढ़ से अखिलेश यादव सांसद थे,लेकिन उन्होंने विधानसभा चुनाव में भी जीत दर्ज की. जिसके कारण उन्हें आजमगढ़ लोकसभा सीट से इस्तीफा देना पड़ा था। इसी तरह रामपुर से सांसद आजम खान भी विधायक का चुनाव जीते हैं। जिसके कारण उन्हें भी अपनी सीट छोड़नी पड़ी थी। अब रामपुर सीट से बीजेपी की तरफ से घनश्याम लोधी को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

इस बार राहें आसान

बात अगर आजमगढ़ की करें तो 2019 में अखिलेश यादव ने ढाई लाख वोटों से हराया था। लेकिन इसके बाद भोजपुरी अभिनेता लगातार आजमगढ़ में डटे रहे और अपनी स्थिति को मजबूत करने की कोशिश की। पिछले कुछ माह से वह आजमगढ़ में लगातार लोगों से जनसंपर्क करते रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार आजमगढ़ में सपा के किले में वह सेंध मारने में कामयाब हो सकते हैं।

मनोज तिवारी और रवि किशन पहले से हैं सांसद

बात अगर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की करें, तो यहां से पहले ही मनोज तिवारी और रवि किशन  भाजपा के सांसद हैं। जहां रवि किशन गोरखपुर से सांसद हैं, वहीं मनोज तिवारी उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं। अगर निरहुआ जीत दर्ज करते हैं तो वह तीसरे भोजपुरी अभिनेता होंगे, जो संसद पहुंचेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News