बड़ी खबर : अपराधियों के निशाने पर सीएम हेमंत सोरेन, जान से मारने की दी धमकी

बड़ी खबर : अपराधियों के निशाने पर सीएम हेमंत सोरेन, जान से मारने की दी धमकी

RANCHI : झारखण्ड में अपराधी बेख़ौफ़ होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. उनका मनोबल इतना ऊँचा हो गया है की आम ही नहीं खास लोगों को भी वे निशाना बना रहे हैं. इसी कड़ी में बदमाशों ने एक बार राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जान से मारने की धमकी दी है. 4 जनवरी को राजधानी रांची के किशोरगंज चौक पर मुख्यमंत्री के काफिले पर हमले के बाद 5 जनवरी को उन्हें एक बेनामी ई-मेल भेजकर जान से मारने की धमकी दी गई है. धमकी में कहा गया है कि इस बार तो बच गए, हर बार नहीं बच पाएंगे, घर में घुसकर मारेंगे. इस मामले में मुख्यमंत्री आवास में तैनात विशेष शाखा के दारोगा मोहम्मद तंजील खान के बयान पर रांची के साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.प्राथमिकी धारा 500/506/507/153(ए) भादवि और आइटी एक्ट की धारा 66(सी) व 66(डी) के तहत दर्ज की गई है. 

इससे पहले पिछले साल जुलाई महीने में भी ई-मेल भेजकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को धमकी दी गई थी. अपराधियों ने 8 और 17 जुलाई 2020 को ई-मेल भेजकर धमकी दी थी. इन मामलों में भी रांची के साइबर थाने में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थी. जांच में पता चला था कि दोनों ई-मेल भेजने में जर्मनी और स्विटजरलैंड के अलग-अलग सर्वरों का प्रयोग किया गया था. सैफरोन डॉट बजाज एट दी रेट प्रोटोनमेल डॉट कॉम से मेल भेजा गया था.

इस बार धमकी भरा ई-मेल मुख्यमंत्री के अलावा उनके सचिव को भी भेजा गया है. ई-मेल भेजने वाले का नाम और पता ई-मेल में नहीं है. ई-मेल में डीजीपी एमवी राव को भी धमकी दी गई है. केस के अनुसंधान की जिम्मेदारी साइबर क्राइम थाना रांची के इंस्पेक्टर सतीश गोराई को दी गई है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. हालाँकि अभी तक पुलिस इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है.

Find Us on Facebook

Trending News