हत्या और आत्महत्या की जिम्मेदारी लेती एक चिट्ठी लिखकर निशांत ने एक साथ कई गहरे राज दफ्न कर दिए...

हत्या और आत्महत्या की जिम्मेदारी लेती एक चिट्ठी लिखकर निशांत ने एक साथ कई गहरे राज दफ्न कर दिए...

News4Nation : पटना के सबसे बड़े कारोबारी में से एक निशांत सर्राफ के सुसाइड की पहली लगातार उलझती जा रही है. आखिर वो कौन सी बात थी जिसके बाद निशांत ने अपनी पत्नी, बेटी और बेटे की हत्या के बाद खुद को गोली मार ली. अपने परिवार के साथ दस दिन पहले ही विदेश में गर्मी छुट्टी मनाकर लौटे सर्राफ के साथ ऐसा क्या हुआ था जिसके बाद उसने इतना बड़ा निर्णय ले लिया. निशांत के इस कदम से पूरा परिवार जहां सदमे में है वही पटना पुलिस के लिए भी ये कोई अबूझ पहेली से कम नहीं है. सवाल इस लिए और उलझ गया हैक्यों कि निशांत ने अपनी ही डायरी के पन्ने पर जो मौत का हर्फ़ लिखा है उसमें उसने अपने अपने निर्णय के लिए किसी को दोषी नहीं ठहराया है लेकिन कारण भी बताया नहीं गया है. 

निशांत का जो सुसाइड नोट मिला है, उसमें उसने हत्या के लिए खुद को जिम्मेदार बताया है. निशांत ने कुल शब्दों में लिखे अपने सुसाइड नोट में कई जगह शब्दों को काट कर फिर से लिखा है यानी साफ़ है निर्णय काफी पहले ही लिया गया होगा जिसे शब्दों में रात के अँधेरे में उतारा गया होगा. ठीक सबकी हत्या के बाद खुद को ख़त्म करने से पहले. निशांत ने अंग्रेजी में लिखे अपने सुसाइड नोट में अपने कमरे में मौजूद सभी लोगों की हत्या के बारे में समझ लिया था इसी लिए उसने अपनी पत्नी, बेटी और फिर अपने बेटे के बाद खुद के बारे में भी लिखा है. 

निशांत के सुसाइड नोट का हिंदी अनुवाद 


मैं निशांत सर्राफ इस बात की घोषणा करता हूं की मेरी मौत का कोई जिम्मेदार नहीं है. मैं और अपने पूरे परिवार पत्नी, बेटी और बेटे की मौत की जिमेदारी लेता हूं. मेरे ऊपर कोई किसी का कोई दवाव नहीं है.. सभी की मौत के लिए मेरे सिवा दूसरा कोई जिम्मेदार नहीं है.                                                                                           

मै इस बात का अनुरोध करता हूं कि मेरे परिवार के खिलाफ कोई क़ानूनी कार्रवाई नहीं की जाये. उनका मेरे निर्णय से कोई लेना देना नहीं है. ये निर्णय मै अपने होशो हवास में ले रहा हूं 

निशांत सर्राफ

10|06|2019

निशांत ने जिस पन्ने पर सुसाइड नोट लिखा है वह उसी के नाम की प्रिंटेड डायरी का पेज है. इस पेज के ऊपर उनका नाम और उसके पुराने घर का पता दोनों लिखा है. निशांत की मर्डर और सुसाइडल मिस्ट्री को सुलझाने में पटना पुलिस लगी है. 

Find Us on Facebook

Trending News