एनएसएमसीएच ने नि:शुल्क चिकित्सा जांच शिविर का किया आयोजन, सैकड़ों लोगों के स्वास्थ्य की हुई जांच

एनएसएमसीएच ने नि:शुल्क चिकित्सा जांच शिविर का किया आयोजन, सैकड़ों लोगों के स्वास्थ्य की हुई जांच

PATNA : बिहटा स्थित नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनएसएमसीएच) की ओर से दुल्हिन बाजार स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय (सरकारी अस्पताल के पीछे) में रविवार को मेगा कैंप एवं नि:शुल्क चिकित्सा जांच शिविर लगाया गया. जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई. 

शिविर का उद्घाटन पालीगंज के एसडीपीओ तनवीर अहमद ने किया. शिविर में आंख-कान, दांत, रक्तचाप, कोलेस्ट्राल व हृदय की जांच, ब्लड और यूरिन टेस्ट, ईसीजी, सीबीसी जांच आदि मुफ्त में किया गया. उसके बाद शिविर में आए डॉक्टरों ने रिपोर्ट के आधार पर दवाईयां लिखी. शिविर 10 बजे दिन से शाम तीन बजे तक चला. शिविर में स्वास्थ्य जांच करानेवाले लोग काफी खुश व संतुष्ट नजर आ रहे थे. वो खुश थे कि एम्स, पीएमसीएच, एनएमसीएच, पीजीआई जैसे संस्थानों से मेडिकल की उच्च शिक्षा हासिल डॉक्टर उनके शहर में आकर उनकी स्वास्थ्य जांच कर रहे हैं. 

अमूमन लोगों को बड़े डॉक्टर से दिखाने के लिए पटना जाना पड़ता है जो काफी खर्चीला होता है. समय भी बहुत लगता है. गौरतलब है कि एनएसएमसीएच में आयुष्मान भारत के तहत मुफ्त में इलाज उपलब्ध है. एनएसएमसीएच 350 बेड का मल्टीसुपरस्पेशियलिटी अस्पताल है, जहां एक छत के नीचे की इलाज की तमाम सुविधाएं मौजूद हैं. यहां राज्य और देश के बड़े व प्रसिद्ध मेडिकल कॉलेज से पढ़े या वहां काम कर चुके वरिष्ठ डॉक्टर कार्यरत हैं. कार्यक्रम में पीआरओ पवन सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

Find Us on Facebook

Trending News