नीतीश भी चाहते हैं ... लोकसभा चुनाव 2024 में विपक्ष का चेहरा हों राहुल गांधी, विपक्ष को एकजुट होने का आह्वान

नीतीश भी चाहते हैं ... लोकसभा चुनाव 2024 में विपक्ष का चेहरा हों राहुल गांधी, विपक्ष को एकजुट होने का आह्वान

पटना. वर्ष 2024 में अगर राहुल गांधी विपक्ष का चेहरा होते हैं तो इससे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कोई दिक्कत नहीं है. उन्होंने शनिवार को ये बातें कही. सीएम नीतीश से पूछा गया था कि कांग्रेस नेता कमलनाथ कह रहे हैं कि वर्ष 2024 में राहुल गांधी ही विपक्ष का चेहरा होंगे. इस पर नीतीश ने कहा कि हम भी चाहते हैं कि विपक्ष मिलजुल कर चले. इसके लिए जरूरी ही कि सभी विपक्षी दल एक साथ आएं. राहुल गांधी के विपक्ष का चेहरा होने से उन्हें कोई इनकार नहीं है. 

उन्होंने कहा कि एक बात उनको लेकर अक्सर कही जाती है कि वर्ष 2024 में नीतीश कुमार विपक्ष का चेहरा होंगे. हमारी ऐसी कोई इच्छा नहीं है. हमने हमेशा इससे इनकार किया है. रही बात राहुल गांधी को लेकर तो हमने कभी उनके नाम पर इनकार ही नहीं किया है. विपक्ष को एकजुट होने की जरूरत पर बल देते हुए नीतीश ने सभी दलों को आगामी चुनाव के पहले एक साथ आकर अपनी एकता दिखाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि हमारी इच्छा है कि ज्यादा से ज्यादा पार्टियाँ एक साथ आए. देश के विकास के लिए जो योजनाएं है उसे एक साथ बढ़ाए. 

दरअसल, नीतीश कुमार ने कुछ महीने पहले देश के विपक्षी दलों को एकजुट करने की पहल के तहत कई नेताओं से मुलाकात की थी. उनकी इस मुलाकात को लोकसभा चुनाव 2024 से जोड़कर देखा गया. कहा गया कि नीतीश कुमार खुद को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं. इसलिए वे विपक्ष को एकजुट करने की पहल कर रहे हैं. हालांकि नीतीश ने एक बार फिर से इन कयासबाजियों को सिरे से ख़ारिज किया. 


Find Us on Facebook

Trending News