RJD का नीतीश को ऑफर - तेजस्वी को सीएम बनाएं, हम आपको पीएम के लिए करेंगे प्रोजेक्ट

RJD का नीतीश को ऑफर - तेजस्वी को सीएम बनाएं, हम आपको पीएम के लिए करेंगे प्रोजेक्ट

पटना। प्रदेश में चल रहे सियासी उठापटक के बीच राजद ने जदयू के सामने नया पासा फेंका है। राजद ने नीतीश को ऑफर दिया है कि वह भाजपा से अपने संबंध खत्म कर राजद के साथ सरकार बनाएं और तेजस्वी को सीएम पद की जिम्मेदारी सौंपे। इसके बदले 2024 के होनेवाले लोकसभा चुनाव में पार्टी उन्हें पीएम पद के लिए प्रोजेक्ट करेगी। राजद के इस नए दांवपेंच के बाद अब फैसला जदयू को लेना है कि इस ऑफर का क्या जवाब देती है।

आरजेडी के वरिष्ठ नेता और बिहार विधानसभा के पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने कहा है कि अगर नीतीश कुमार एनडीए को छोड़ दें तो तेजस्वी यादव को सीएम बना दें तो विपक्ष 2024 के लोकसभा में उन्हें प्रधानमंत्री प्रोजेक्ट करेगा। चौधरी ने कहा कि यह स्पष्ट हो चुका है कि बिहार के गठबंधन की सरकार में नीतीश कुमार पर बीजेपी अपने विशेषाधिकार का उपयोग कर रही है।

कांग्रेस भी नीतीश को दे चुका है ऑफर

राजद से पहले कांग्रेस ने भी नीतीश को एनडीए का साथ छोड़कर महागठबंधन के साथ आने का ऑफर दे चुका है। कांग्रेस ने नीतीश के लिए कहा था उनके लिए हमारे दरवाजे खुले हैं। कांग्रेस ने भी तेजस्वी को सीएम बनाने की वकालत की थी।

एनडीए की सरकार पर खतरा नहीं

इसी बीच भाजपा की तरफ से कहा गया कि बिहार में नीतीश सरकार को कोई खतरा नहीं है और वह अपना कार्रकाल पूरा करेगी। जदयू की तरफ से इस बात के संकेत दिए गए हैं कि वह अभी एनडीए से अलग नहीं होने जा रही है। 

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश की घटना को लेकर बिहार में सियासी घमासान शुरू हो गया था। जदयू की नाराजगी को देखते हुए महागठबंधन को अपनी सरकार बनाने का मौका नजर आने लगा था। वहीं नीतीश ने कहा था कि वह सीएम बनने को लेकर इच्छुक नहीं हैं।

Find Us on Facebook

Trending News