बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIG BREAKING: नीतीश कैबिनेट के 'मंत्री' अब नहीं करेंगे भ्रमण, मुख्यमंत्री ने कोरोना संकट में ऐसा करने से किया मना

BIG BREAKING: नीतीश कैबिनेट के 'मंत्री' अब नहीं करेंगे भ्रमण, मुख्यमंत्री ने कोरोना संकट में ऐसा करने से किया मना

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट के मंत्रियों को भ्रमण करने से मना कर दिया है। इस संबंध में सभी मंत्रियों को सूचित कर दिया गया है। कैबिनेट सचिवालय के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने इस संबंध में सभी मंत्री के सचिव को पत्र भेजा है।

पत्र में कहा गया है कि कोरोना महामारी पर नियंत्रण को लेकर राज्य सरकार ने लॉकडाउन लगाया है। इस अवधि में मंत्रीगण अपने क्षेत्र या अपने प्रभार वाले जिलों में योजनाओं के कार्यान्वयन एवं अन्य कारणों से परिभ्रमण कर रहे हैं। अभी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चल रहा है। राज्य सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के उद्देश्य से व्यक्तियों एवं वाहनों के आवागमन पर कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। मंत्री गण द्वारा प्रतिबंध की अवधि में जिलों का भ्रमण करने से आम जनता द्वारा प्रतिबंधों का अनुपालन करने में प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। लिहाजा सभी मंत्री प्रतिबंध की अवधि में राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं और कोरोना महामारी की स्थिति की जानकारी प्राप्त करने के लिए निर्वाचन क्षेत्र या अपने प्रभार के जिलों का परिभ्रमण ना करें। अगर समीक्षा की जरूरत हो तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से योजनाओं की समीक्षा करें।

बता दें कि कोरोना के इस संकट में कई मंत्री अपने प्रभार वाले जिलों के अस्पताल का दौरा कर रहे थे। अपने निर्वाचन क्षेत्र में जाकर निचले स्तर पर सरकारी योजनाओं को नजदीक से देख रहे थे। इतना ही नहीं मंत्री, सांसदों और स्थानीय विधायकों के द्वारा सामुदायिक रसोई का भी निरिक्षण किया जा रहा था. इसे देखते हुए इन लोगों को भ्रमण करने से मना कर दिया गया है  ताकि लॉक डाउन के दिशा निर्देश का उचित तरीके से अधिकारी पालन करवा सकें ... 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Suggested News