नीतीश कैबिनेट के शपथग्रहण समारोह में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी पर विभागीय कार्रवाई शुरू

नीतीश कैबिनेट के शपथग्रहण समारोह में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी पर विभागीय कार्रवाई शुरू

पटनाः नीतीश कैबिनेट के शपथग्रहण कार्यक्रम मेंं लापरवाही बरतने वाले एक अधिकारी पर विभागीय कार्रवाई शुरू हो गयी है। इस संबंध में सरकार ने संकल्प जारी कर दिया है।

मामला 20 नवम्बर 2015 का है, जब गांधीमैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा था। उस दौरान शपथग्रहण समारोह हेतु मंच बैरिकेडिंग एवं अन्य कार्यों में पटना भवन प्रमंडल के तत्कालीन प्राक्कलन पदाधिकारी  नवल किशोर प्रसाद ने रूचि नहीं ली।साथ हीं वरीय अधिकारियों के आदेश का उलंघन किया।जिस वजह से सीएम नीतीश के शपथग्रहण कार्यक्रम में व्यवधान उत्पन्न हुई।

इस लापरवाही के बाद भवन निर्माण विभाग ने लापरवाह अधिकारी के खिलाफ प्रपत्र-क गठित किया। प्रपत्र-क गठित किए जाने के बाद इंजीनियर नवल किशोर प्रसाद प्रसाद से 8 फऱवरी 2019 को  स्पष्टीकरण की मांग की गई। लेकिन इंजीनियर में अपना जवाब नहीं दिया। इसके बाद अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है। विभागीय कार्रवाई को लेकर भवन निर्माण विभाग ने आज अधीक्षण अभियंता रमेश कुमार को संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया है साथ हीं मुख्य अभियंता भवन निर्माण विभाग को प्रस्तुतीकरण पदाधिकारी बनाया है।

आपको बता दें कि 2015 में पटना भवन प्रमंडल में प्राक्कलन पदाधिकारी रहे नवल किशोर प्रसाद वर्तमान में मुंगेर भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता हैं।

Find Us on Facebook

Trending News