अभी अभी :नीतीश कैबिनेट की बैठक में 14 एजेंडों पर मुहर, डीजल अनुदान की राशि बढ़ी

अभी अभी :नीतीश कैबिनेट की बैठक में 14 एजेंडों पर मुहर, डीजल अनुदान की राशि बढ़ी

पटना : नीतीश कैबिनेट की बैठक में कुल 14 एजेंडों पर मुहर लगी है। जल संसाधन विभाग के शोध संसाधन नियमावली 2019 की मंजूरी दी गई है। इसके साथ ही वन पर्यावरण विभाग के 29 पदों की मंजूरी भी कैबिनेट बैठक में दी  गई है।

नीतीश कैबिनेट ने डीजल अनुदान की राशि बढ़ी दी है। अब 50 की जगह 60 रुपये प्रति लीटर  डीजल अनुदान मिलेगा। स्वास्थ्य सेवा को सुढृढ करने के लिए अब 2340 उपकेंद्र एक एक आयुष चिकित्सक ,50 फीसदी आयुर्वेदिक और 30 फीसदी होमियोपैथी और 20 फीसदी यूनानी डॉक्टर की बहाली होगी।

सामान्य प्रशासन विभाग के सचिवालय सेवा के लिये विभिन्न पदों के लिये स्थायी रूप से राजपत्रित,अराजपत्रित कर्मचारियों के पदों का सृजन को कैबिनेट की मंजूरी मिली है। कोल वितरण नीति के तहत 2007 के तहत उद्योगों को उचित मूल्य पर कोल आपूर्ति को लेकर बिहार स्टेट माइनिंग कारपोरेशन को 3 साल के लिए नामित किया गया है।

परिवहन विभाग फुलवारीशरीफ कर्मशाला के लिए 164 करोड़ 31 लाख की पुनरीक्षित प्रशासनिक स्वीकृति दी गई है। परिवहन परिसर को निर्माण होगा।  इसके साथ ही पंचायती राज विभाग के अंकेक्षण संवर्ग का गठन किया गया है। 589 पदों का सृजन किया गया है। इस पर 27 करोड 98 लाख रु खर्च होंगे।



Find Us on Facebook

Trending News