बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कैबिनेट की मीटिंग खत्म,इन14 एजेंडों पर लगी मुहर

नीतीश कैबिनेट की मीटिंग खत्म,इन14 एजेंडों पर लगी मुहर

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई थी।मुख्य सचिवालय में आयोजित कैबिनेट मीटिंग में कुल 14 एजेंडों पर मुहर लगी है। बिहार कराधान विवाद समाधान नियमावली 2020 की स्वीकृति मिली है।

बिहार औद्योगिक प्रोत्साहन नीति 2016 में संशोधन किया गया है। मुंगेर के भीमबांध पथ का निर्माण को लेकर कैबिनेट में प्रस्ताव की मंजूरी मिली है। इस पर कुल 31.41 करोड़ की राशि की स्वीकृति मिली है।

मुजफ्फरपुर में AES प्रभावित प्रखंडों के सभी योग्य परिवारो को पक्का मकान देने की मंजूरी मिली है।प्रधानमंत्री आवास और CM आवास योजना के तहत बनेगा मकान.जल जीवन हरियाली अभियान के तहत 7319 कुओ का होगा जीर्णोद्धार.पहले चरण में लिये गये 1068 कुओ के अलावा जीर्णोद्धार होगा कुआं इस पर 45.67 करोड़ की राशि स्वीकृत हुई है।


पूर्णियां चिकित्सा महाविद्यालय 500 बेड वाला होगा इस पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी है। 300 बेड से बढ़ाकर 500 बेड का हास्पिटल किया जाएगा। इस पर कुल 87.78 करोड़ की राशि स्वीकृत हुई है।

 IGIMS शेखपुरा पटना को 78 करोड़ की राशि दी गई है।किसानों से धान अधिप्राप्ति के लिए 4 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं। उक्त राशि को बैंक गारंटी के रूप में स्वीकृत किया गया है।

सरकारी स्कूल में कक्षा और शौचालय समेत अन्य सुविधाओं के लिए 409 करोड़ रू की स्वीकृति दी गई है। कुल राशि मे से 329 करोड़ की राशि खर्च करने पर कैबिनेट की मुहर लगी है।इस राशि से क्लास 9 तक के विद्यालयों और विद्यालय विहीन पंचायतों में  स्कूल बनेंगे




Suggested News