नीतीश कैबिनेट में आज लगने वाली है मुहर,अगले 5 सालों के लिए ''सुशासन के कार्यक्रम'' की मिलेगी मंजूरी,जानिए...

नीतीश कैबिनेट में आज लगने वाली है मुहर,अगले 5 सालों के लिए ''सुशासन के कार्यक्रम'' की मिलेगी मंजूरी,जानिए...

PATNA: बिहार में नई सरकार बनने के बाद नीतीश कुमार थोड़े असहज महसूस कर रहे हैं। नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लिये 28 दिन हो गए लेकिन सिर्फ 17 नवंबर को ही कैबिनेट की बैठक हुई,वो भी सिर्फ विधानमंडल का सत्र बुलाने को लेकर। नीतीश कुमार द्वारा बिहार कैबिनेट की बैठक नहीं बुलाए जाने पर तरह-तरह के सवाल भी खड़े हो रहे थे। इन सब के बीच अब सीएम नीतीश ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है। अब से कुछ देर बाद बिहार कैबिनेट की बैठक होने वाली है जिसमें सुशासन के कार्यक्रम तय होंगे।इसके पहले भी नीतीश सरकार ने 2005-2010 और 2010-15 के कार्यकाल के लिए सुशासन के कार्यक्रम तय किये थे।

सुशासन के कार्यक्रम होंगे तय

बिहार कैबिनेट की बैठक से पहले सीएम नीतीश ने खुद ही स्पष्ट कर दिया कि आज की कैबिनेट मीटिंग में क्या कुछ होने वाला है। सीएम नीतीश ने पटना हवाई अड्डे के विस्तार को लेकर निरीक्षण के समय मीडिया से बातचीत में कहा कि आगे पांच सालों में जो काम होगा उस पर सारी बातें तय हो गई है,उस पर आज की कैबिनेट में मुहर लगेगी। यानि बिहार की सरकार आने वाले दिनों में जो कार्यक्रम शुरू करने वाले हैं उस पर मुहर लगेगी। बताया जाता है कि नीतीश कैबिनेट आज ''सुशासन के कार्यक्रम 2020-2025''पर आज मुहर लगाएगी।

बिहार कैबिनेट की बैठक आज 

सीएम नीतीश ने आज 15 दिसंबर को बिहार कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इस संबंध में मंत्रिमंडल विभाग की तरफ से सभी मंत्रियों को सूचना दी गई है। 15 दिसंबर मंगलवार को शाम 4.30 बजे संवाद में कैबिनेट की बैठक होगी।

नीतीश कैबिनेट का विस्तार कब ?

 बता दें,बिहार विधान सभा चुनाव में एनडीए की जीत के बाद नीतीश कुमार 16 नवंबर को सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लिए। सीएम नीतीश के अलावे उनकी कैबिनेट में 14 नेता मंत्री बनाये गए थे। मंत्रियों की संख्या कापी कम होने की वजह से एक-एक मंत्री के पास 5-6 विभागों का प्रभार है। सभी विभागों की बोझ तले दबे हुए हैं. बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार कब होगा इस पर तरह-तरह के कयासे लगाए जा रहे. चर्चा है कि बीजेपी-जेडीयू के बीच मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सहमति नहीं बन पा रही। इसी वजह से कैबिनेट का विस्तार लटका हुआ है।

 जानिए सीएम नीतीश ने क्या कहा है...   

बीजेपी ने सीएम नीतीश को फंसा दिया है। भाजपा की वजह से ही बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो रहा है। खुद मुख्यमंत्री ने यह खुलासा किया है। सीएम नीतीश ने यह कहा कि भाजपा की तरफ से अभी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कोई प्रस्ताव नहीं आया है। पटना हवाई अड्डा के विस्तार को लेकर निरीक्षण करने पहुंचे सीएम नीतीश ने कहा कि अभी कैबिनेट विस्तार को लेकर कोई बात नहीं है। भाजपा की तरफ से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। जब भाजपा की तरफ से प्रस्ताव आयेगा तो आगे का काम होगा। नीतीश कुमार ने आगे कहा कि आज कैबिनेट की बैठक है,बैठक में आगे से पांच सालों के कामों को लेकर मंजूरी मिलेगी।

Find Us on Facebook

Trending News