नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, 6 एजेंडों पर लगी मुहर, जानें....

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, 6 एजेंडों पर लगी मुहर, जानें....

पटनाः बिहार में नीतीश कैबिनेट के विस्तार के बाद मंत्रिमंडल की बैठक हुई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में 6 एजेंडों पर मुहर लगी है। पहली बार  मंत्री बने सभी मंत्रियों को खुद मुख्यमंत्री ने कार्य करने की जानकारी दी। मंत्री नीरज कुमार बबलू ने बताया कि सीएम नीतीश ने हम सबों को समझाया और सरकारी कार्यों के बारे में जानकारी दी।

इन एजेंडों पर लगी मुहर

नीतीश कैबिनेट ने बिहार नगर पालिका सेवा संवर्ग नियमावली-2021 को स्वीकृति दी है. नए नियमावली के लागू होने के बाद नगरनिकाय कर्मियों की सेवा शर्तों में बदलाव होगा। बिहार प्रोबेशन सेवा के कर्मियों को वेतन का लाभ देने का भी फैसला किया गया है. 2014 की नियमावली में बदलाव किया गया है। बोध गया-डोभी रोड पर थ्री स्टार होटल बनाने का भी फैसला लिया गया है। इसके लिए तीन करोड़ 5 लाख की लागत आने का अनुमान है. 

बिहार कैबिनेट ने बोधगया में ग्लोबल लर्निंग सेंटर नालंदा इंस्टीट्यूट ऑफ दलाई लामा के लिए 5 करोड़ 79 लाख रुपए की मंजूरी दी है. कला संस्कृति एवं युवा विभाग क्षेत्रीय लिपिकीय संवर्ग भर्ती एवं सेवा शर्त नियमावली 2021 की स्वीकृति दी गई है. वही,ड्यूटी के दौरान स्थाई रूप से अपंग होमगार्ड के आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर नामांकन के मामले में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आश्रितों के श्रेणीकरण एवं आवेदन समर्पित करने की प्रक्रिया में समय-समय पर किए गए प्रावधान लागू करने पर मुहर लगी है.



Find Us on Facebook

Trending News