बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्मः CM नीतीश के 'पिता' की प्रतिमा स्थल पर हर साल 17 जनवरी को राजकीय समारोह

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्मः CM नीतीश के 'पिता' की प्रतिमा स्थल पर हर साल 17 जनवरी को राजकीय समारोह

PATNA: नये साल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट की पहली बैठक बुलाई। मंत्रिपरिषद की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। बिहार नगर पालिका अधिनियम-2007 के आलोक में एक नए नगर निकाय का गठन एवं तीन नगर निकायों का क्षेत्र विस्तार की स्वीकृति दी गई है.

17 जनवरी को राजकीय समारोह

प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय कविराज राम लखन सिंह, वैद्य शहीद नाथुन प्रसाद यादव, शीलभद्र याजी, मोगल सिंह, एवं डूमर प्रसाद सिंह के सम्मान में नगर परिषद क्षेत्र बख्तियारपुर में स्थापित प्रतिमा स्थल पर प्रत्येक वर्ष 17 जनवरी को राजकीय समारोह आयोजित किए जाने की स्वीकृति दी गई है .बता दें, स्वर्गीय कविराज राम लखन सिंह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिता थे। उनकी प्रतिमा बख्तियारपुर में लगी है। अब उसी प्रतिमा स्थल पर हर साल 17 जनवरी को राजकीय समारोह आयोजित किये जायेंगे। 

बिहार पेशा कर नियमावली में संशोधन की स्वीकृति दी गई है .कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्ति के आश्रितों को 4 लाख अनुग्रह अनुदान की राशि भुगतान के लिए वित्तीय वर्ष 2021-22 में 105 करोड़ रुपए अग्रिम की स्वीकृति दी गई है .वही ₹50000 की दर से कोरो नावायरससे मृत व्यक्ति के परिजन को अनुग्रह अनुदान देने के लिए ₹20करोड़ की स्वीकृति दी गई है . बिहार में राजस्व वृद्धि के लिए बिहार ईख नियमावली-1978 के नियम उपनियम में प्रथम अनुज्ञप्ति शुल्क, नवीकरण शुल्क में संशोधन का प्रस्ताव पास किया गया है.

Suggested News