बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, इन 6 एजेंडों पर लगी मुहर

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, इन 6 एजेंडों पर लगी मुहर

PATNA: बिहार कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट मीटिंग में सभी मंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे। आज की मंत्रिपरिषद की बैठक में कुल 6 एजेंडों पर मुहर लगी है. दीघा- सोनपुर गंगा पुल के लिए 598 करोड़ रू जारी किये गये हैं. 6 करोड़ टीकाकरण को लेकर सरकार ने 1000 करोड़ की राशि मंजूर की। 

गंगा रेल-सह-सड़क पुल के सोनपुर की तरफ कुल लंबाई 12.4 किलोमीटर की लंबाई में विटुमिनस कार्य, पीसीसी कार्य, आरओबी निर्माण ,अंडरपास निर्माण के लिए 598 करोड़ 10 लाख रुपए की अनुमानित लागत पर पुनरीक्षित प्रशासनिक स्वीकृति दी गई है. बिहार में 18 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण कार्य के लिए बिहार आकस्मिकता निधि से पूर्व में प्राप्त 1000 करोड़ में से परिचालन लागत मद में 169.25 करोड़ के अनुमानित व्यय की स्वीकृति दी गई है.

पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के अधीन गव्य विकास निदेशालय के क्षेत्रीय कार्यालयों के लिपिक संवर्ग में भर्ती प्रक्रिया अन्य सेवा शर्तों को विनियमित करने हेतु गव्य विकास निदेशालय लिपिकीय संवर्ग नियमावली-2021 की स्वीकृति दी गई है.कॉस्ट शेयरिंग के आधार पर पटना के दानापुर तथा नेउरा रेलवे स्टेशनों के बीच आरओबी निर्माण के लिए साठ करोड़ तिरासी लाख पैंतालीस हज़ार में से राज्यांश के रूप में 48 करोड़ 14 लाख 83 हजार अनुमानित लागत पर प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई है. केंद्रीय सड़क एवं अवसंरचना निधि के अंतर्गत रोहतास के सोन नदी पर पांडुका के पास पहुंच पथ,समेत दो लेन उच्च स्तरीय पुल के निर्माण के लिए दो सौ दस करोड़ की प्रशासनिक अनुमति दी गई है.



Suggested News