नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म,पांच एजेंडों पर लगी मुहर,देखें...

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म,पांच एजेंडों पर लगी मुहर,देखें...

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई थी। मंत्रिपरिषद की बैठक में सभी मंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे। आज की कैबिनेट बैठक में 5 एजेंडों पर मुहर लगी है। 

पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के बिहार गव्य संवर्ग में भर्ती- प्रोन्नति को विनियमित करने हेतु बिहार गव्य संवर्ग भर्ती संशोधन नियमावली 2021 की स्वीकृति दी गई है. सात निश्चय पार्ट- 2 में शामिल सब के लिए अतिरिक्त स्वास्थ्य सुविधा अंतर्गत हृदय में छेद के साथ जन्मे बच्चों के निशुल्क उपचार की व्यवस्था के लिए बाल हृदय योजना में निर्धारित परिवहन की राशि में संशोधन की स्वीकृति दी गई है.लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग द्वारा अधिष्ठापन जलापूर्ति योजना के संचालन, रखरखाव एवं अनुरक्षण अनुदेश की स्वीकृति दी गई है.

 राज्य मुख्यालय स्तर पर अनुसंधान प्रबोधन को संगठन के लिए पुलिस अधीक्षक का एक पद, पुलिस उपाधीक्षक का 7 पद, पुलिस निरीक्षक का 13 पद, आशु लिपिक सहायक अवर निरीक्षक के 8 पद, कंप्यूटर संचालक के 21 पद, सिपाही 11 पद एवं चालक सिपाही 8 पद यानी कुल 69 पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है.बिहार के आठ प्रखंड सह अंचल कार्यालय की पुनरीक्षित प्राक्कलन एवं दो प्रखंडों में आवास एवं परिसर विकास योजना के पुनरीक्षित प्राक्कलन एवं दो प्रखंड सह अंचल कार्यालय योजना के निर्माण हेतु एक अरब ₹87 करोड़ 40लाख रू की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई है

Find Us on Facebook

Trending News