बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कैबिनेट की बैठक आज, मुख्यमंत्री के बीमार रहने के कारण पिछले सप्ताह नहीं हो पाई थी मीटिंग

नीतीश कैबिनेट की बैठक आज, मुख्यमंत्री के बीमार रहने के कारण पिछले सप्ताह नहीं हो पाई थी मीटिंग

PATNA- मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य नासाज बताया जा रहा था. सीएम नीतीश के स्वास्थ्य को लेकर सूबे में अटकलों का दौर जारी था. विपक्ष ने तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का स्वास्थ्य बुलेटिन जारी करने की मांग कर दी थी. सीएम लगभग दस दिनों से सार्वजनिक कार्यक्रमों में शिरकत नहीं कर रहे थे. राजगिर महोत्व का उद्घाटन सीएम को करना था लेकिन ऐन वक्त नीतीश का दौरा स्थगित कर दिया गया था और  मंत्री विजय चौधरी ने इसका उद्गाटन किया था.

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 5 नवंबर यानी आज  कैबिनेट की बैठक बुलाई है. मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हाल में 11:30 बजे से यह बैठक होगी. दो सप्ताह बाद कैबिनेट की बैठक होने जा रही है. इसको लेकर मंत्रिमंडल विभाग की ओर से लेटर भी जारी कर दिया गया है. साथ ही सभी संबंधित विभाग को तैयारी करने का निर्देश दिया गया है.पिछले एक सप्ताह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अस्वस्थ होने के कारण किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हो रहे थे. उनके सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए थे.  जनता दरबार का लेटर जारी होने के बाद भी उसे रद्द कर दिया गया लेकिन अब कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री ने बुलाई है, जिसमें सरकार कोई बड़ा फैसला कर सकती है. अब दो सप्ताह बाद कैबिनेट की बैठक होने जा रही है, क्योंकि मुख्यमंत्री के बीमार रहने के कारण पिछले सप्ताह बैठक नहीं हो पाई थी. 

22 नवंबर को अंतिम बार कैबिनेट की बैठक हुई थी, जिसमें 40 एजेंडा पर मुहर लगी थी. बिहार सरकार के कर्मचारियों का 4% डीए बढ़ाने का भी बड़ा फैसला लिया गया था. साथ ही केंद्र से विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर भी प्रस्ताव पास कराया गया था. इसके साथ आरक्षण की सीमा 65% करने के मामले को संविधान की नौंवी अनुसूची में शामिल करने की भी अनुशंसा केंद्र सरकार को की गई थी.  

Suggested News