बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनाव से पहले नीतीश सरकार का बड़ा तोहफा, सरकार देगी 10 लाख में 5 लाख का अनुदान, नीतीश कैबिनेट में 29 एजेंडों पर लगी मुहर

चुनाव से पहले नीतीश सरकार का बड़ा तोहफा, सरकार देगी 10 लाख में 5 लाख का अनुदान, नीतीश कैबिनेट में 29 एजेंडों पर लगी मुहर

पटना : बड़ी खबर आ रही है  पटना से जहां चुनाव से पहले नीतीश सरकार ने अति पिछडो को बड़ा तोहफा देने का निर्णय लिया है. इसी के तहत नीतीश कैबिनेट ने अति पिछड़ा वर्ग को 10 लाख का अनुदान. अनुसूचित जनजाति के तर्ज पर अति पिछड़ा लोगों को ये लाभ मिलेगा जिसके लिए कैबिनेट ने कुल 102 करोड़ की राशि स्वीकृत की है. 

लघु उद्योग के लिए अति पिछड़ा को सरकार 10 लाख का देगी. जिसमें सरकार 50 परसेंट का अनुदान देगी. नीतीश कैबिनेट ने आज कुल 29 एजेंडों पर मुहर लगाईं है. नीतीश सरकार ने कर्पूरी ठाकुर जी जयंती के मौके पटना में पहले ही इसका ऐलान किया था.

बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय और इसके अधीनस्थ सभी संस्थानों को शिक्षकों व शिक्षकेतर कर्मियों को आईसीएआर के अनुरूप वेतन देने का फैसला लिया गया है.

परिवहन विभाग में अपर जिला परिवहन पदाधिकारी के अधिकारी की होगी नियुक्ति बीपीसी करेगी नियुक्ति बिहार परिवहन सेवा नियमावली 2020 का गठन. बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति में नियुक्त और कार्यरत सभी कर्मियों के सेवा कार्य के दौरान मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को चार लाख का अनुग्रह अनुदान दिया जायेगा.  

कैबिनेट की बैठक में वाल्मीकि बाघ संरक्षण बल गठित करने के लिए पद सृजित करने का फैसला लिया गया है. सरकार ने इसके लिए कुल 112 पदों को सृजित करने का फैसला लिया है. 



Suggested News