बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी..नीतीश कैबिनेट ने महंगाई भत्ता 5 फीसदी बढ़ाया...35 एजेंडों पर लगी मुहर

बिहार के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी..नीतीश कैबिनेट ने महंगाई भत्ता 5 फीसदी बढ़ाया...35 एजेंडों पर लगी मुहर

PATNA: बिहार में नीतीश कैबिनेट की बैठक में बिहार के सरकारी कर्मियों को महंगाई भत्ते में 5 फ़ीसदी बढ़ोतरी का एलान किया गया है। वित्त विभाग ने बिहार के सरकारी सेवकों को केंद्र सरकार की तर्ज पर पांच फ़ीसदी महंगाई भत्ता देने का प्रस्ताव कैबिनेट में भेज दिया था।उसके बाद नीतीश कैबिनेट ने आज उस पर मुहर लगा दी है। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज शाम हुई कैबिनेट की बैठक में डीए देने पर फैसला  हुआ। 1 जुलाई के प्रभाव से ही राज्य कर्मियों को 12 की जगह 17 फ़ीसदी महंगाई भत्ता मिलने लगेगा। कर्मियों को बकाया रकम का नकद भुगतान किया जाएगा इसके लिए राज्य सरकार को करीब 1000 करोड़ अतिरिक्त खर्च करने पड़ेंगे।इस फैसले से बिहार के साढ़े तीन लाख कर्मियों और पेंशनधारियों को लाभ मिलेगा।

बिहार कैबिनेट ने पुलिस मैनुअल में बदलाव की मंजूरी दी है।राज्य निर्वाचन आयुक्त नियुक्ति सेवाशर्त 2008 में संशोधन के प्रस्ताव की स्वीकृति मिली है।बिहार में पेट्रोल एवं डीजल के वैट दरों में संशोधन के प्रस्ताव की स्वीकृति दी गई है। बिहार असैनिक सेवा नियमावली 2019 के संशोधन पर बिहार कैबिनेट ने स्वीकृति दी है।दरभंगा सदर अस्पताल को 100 शय्या बेड के लिए 45 करोड़ रू रिलीज किए गए। 

ये भी पढ़ें---जलजमाव को लेकर सीएम नीतीश की समीक्षा बैठक शुरू, पटना के सांसद और विधायकों के साथ हो रही रायशुमारी

Suggested News