बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

योग दिवस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए नीतीश , बिहार में तेज हुई सियासत

योग दिवस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए नीतीश , बिहार में तेज हुई सियासत

PATNA : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आयोजित सरकारी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के  शामिल नहीं होने से बिहार में सियासत तेज हो गई है।  दुनिया के तमाम देशों के साथ हिन्दुस्तान के करीब-करीब हर हिस्से में योग दिवस की एक अनोखी तस्वीर दिखी। सुबह से जहां पीएम मोदी समेत देश की सरकार के तमाम मंत्री आम लोगों के बीच योग दिवस को खास बनाने के लिए योगासन करते दिखे, वहीं बिहार में सत्ता की सहयोगी जेडीयू इस बार योग दिवस के आयोजन में शामिल नहीं हुई। राजधानी पटना में ही एक भव्य समारोह आयोजित होने के बावजूद सीएम नीतीश कुमार समेत जेडीयू का कोई भी नेता इसमें शामिल नहीं हुआ। वहीं पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में राज्य सरकार की ओर से आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, रामकृपाल यादव और राज्य के डेप्युटी सीएम सुशील कुमार मोदी ने बीजेपी के तमाम नेताओं के साथ शिरकत की।  ऐसे में दबे स्वर में सवाल उठने लगा है कि क्या नीतीश कुमार का मन फिर बदलने लगा है। हालाकि इस पर बीजेपी नेताओं ने सफाई देते हुए जेडीयू के फैसले का बचाव किया है। डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा है कि योग का संबंध किसी दल से नही है। दूसरी ओर जेडीयू का कहना है कि योग को प्रमोट करने के लिए जरूरी नहीं कि सार्वजनिक स्थान पर जाकर ही योग किया जाए।

NITISH-DOES-NOT-ATTEND-YOGA-DAY-PROGRAM2.jpg


<iframe width="100%" height="auto" src="https://www.youtube.com/embed/DNTje5-j29M" frameborder="0" allow="autoplay; encrypted-media" allowfullscreen></iframe>

पासवान ने किया नीतीश का बचाव

 लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान  ने कहा कि नीतीश कुमार ने कभी ऐसा नहीं कहा कि योग नहीं करना चाहिए। हमने उन्हें योग का विरोध करते हुए कभी नहीं सुना। उन्होंने तो योग के लिए कभी मना नहीं किया। किसी कारणवश वे कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए।

योग का किसी दल से संबंध नहीं : सुशील मोदी

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि योग का किसी दल से संबंध नहीं है। ये आवश्यक नहीं कि हर व्यक्ति सार्वजनिक जगह पर जाकर ही योग करे। लोग घरों में भी योग करते हैं। आज कई लोग सार्वजनिक स्थान पर जाकर योग नहीं किए। इसका मतलब यह नहीं है कि उन लोगों ने योग का विरोध किया है। बिहार सरकरा में मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि सरकारी कार्यक्रम में सबको भाग लेना चाहिए था। नीतीश कुमार भले ही किसी कारण से कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए लेकिन वे भी योग करते हैं।

INQUIRIES-ISSUED-BY-CM-IN-PATRAKAR-NAGAR--POLICE-STATION-CASE1.jpg

सार्वजनिक स्थान  पर जाकर ही योग करना जरुरी नहीं : जेडीयू

योग दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में जेडीयू के शिरकत नहीं करने पर पार्टी नेता अशोक चौधरी ने सफाई देते हुए कहा कि योग जिंदगी का हिस्सा है। योग का जितना प्रचार हो, ये उतनी अच्छी बात है। जो लोग यह कह रहे है कि जेडीयू कार्यक्रम में शामिल नहीं हुई तो वह योग को प्रमोट नहीं कर रही है, यह गलत है। हमारे पार्टी के नेता हर रोज योग करते हैं। यह जरूरी नहीं है कि हम सार्वजनिक स्थान पर जाकर ही योग करें।

Suggested News