सृजन घोटाले में नीतीश सरकार की बड़ी कार्रवाई, रिटायरमेंट के दिन इस अधिकारी को किया बर्खास्त

सृजन घोटाले में नीतीश सरकार की बड़ी कार्रवाई, रिटायरमेंट के दिन इस अधिकारी को किया बर्खास्त

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर पटना से आ रही है जहां नीतीश सरकार ने सृजन घोटाला मामले से जुड़े एक बड़े अधिकारी की सेवा बर्खास्त कर दी है। सरकार ने तत्कालीन विशेष भू अर्जन पदाधिकारी, कोशी योजना सहरसा कृष्ण कुमार को सेवा से बर्खास्त कर दिया है।

सबसे दिलचस्प बात यह है कि कृष्ण कुमार आज ही सेवानिवृत्त हो रहे थे ।लेकिन उनकी सेवानिवृत्ति के पहले ही सरकार ने उन पर गाज गिरा दी। सामान्य प्रशासन विभाग ने कृष्ण कुमार की सेवा बर्खास्तगी के लिए आदेश जारी कर दिया है। सृजन घोटाला में उनका नाम सामने आने के बाद से कॄष्ण कुमार निलंबित चल रहे थे।

कृष्ण कुमार की सेवा बर्खास्तगी के लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने जो आदेश जारी किया है उसके मुताबिक विशेष भू अर्जन पदाधिकारी, कोशी योजना सहरसा के पद पर काम करते हुए उन पर सरकारी मानदंडों के अनुरूप बैंक खातों का संचालन नहीं करने का आरोप है। कृष्ण कुमार पर आरोप है कि उन्होंने बचत खाते से सूद की राशि कि अधिप्राप्ति नहीं करके सहरसा से भागलपुर के बैंक में राशि स्थानांतरित कर सृजन महिला विकास सहयोग समिति के लिए जालसाजी एवं फर्जीवाड़े की राह बनाई। सृजन घोटाला मामले में लंबे अरसे बाद सरकार की तरफ से की गई यह एक बड़ी कार्यवाई है।

Find Us on Facebook

Trending News