बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार का कोरोना संकट में भी नियोजित शिक्षकों के लिए नही पसीजा दिल,हड़ताली शिक्षकों का फरवरी माह का वेतन नही देने के आदेश

नीतीश सरकार का कोरोना संकट में भी नियोजित शिक्षकों के लिए नही पसीजा दिल,हड़ताली शिक्षकों का फरवरी माह का वेतन नही देने के आदेश

Patna : कोरोना संकट को लेकर पूरा देश संकट की दौर से गुजर रहा है। पूरे देश में लॉक डाउन है। लोगों के बाहर आनेजाने पर पूरी तरह से पाबंदी है।  केन्द्र और राज्य सरकार ने सभी सरकारी और प्राइवेट संस्थानों से कर्मचारियों के छुट्टी का वेतन आदेश जारी किया है।

ऐसी परिस्थित में भी बिहार सरकार का दिल प्रदेश के हड़ताली शिक्षकों के लिए नहीं पसीजा है। हालांकि सरकार ने उनका वेतन जारी कर दिया है, लेकिन हड़ताल के अवधि के वेतन को रोक लिया है।

इस बावत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आर के महाजन ने सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी और जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र जारी किया है। 

अपर मुख्य सचिव द्वारा जारी किये गये पत्र में कहा गया है कि शिक्षकों के हड़ताल के आलोक में वेतन देने का निर्देश दिया गया था। वर्ष 2019-20 अब समाप्ति पर है। इसके साथ ही कोरोना को लेकर पूरे देश में 24 मार्च से लॉक डाउन है। 

उक्त परिस्थियों को विशेष ध्यान में रखते हुए वर्ग 1 से 12 तक कार्यरत सभी नियमित एवं नियोजित शिक्षकों का कार्यरत अवधि जनवरी 2020 तक का वेतन जारी किया जाए।

वहीं पत्र में स्पष्ट लिखा है कि चूकि फरवरी 2020 में शिक्षक हड़ताल पर चले गए थे इसलिए फरवरी माह वेतन उन्हीं शिक्षकों को दिया जाये जो हड़ताल में शामिल नहीं थे और इंटर वार्षिक परीक्षा के मूल्यांकन कार्य किया गया है। 

विवेकानंद की रिपोर्ट


Suggested News