BJP नेताओं पर बढ़ते हमले और स्थिति अनकंट्रोल के बाद जागी 'नीतीश' सरकार, अब कंट्रोल करने की शुरू हुई कवायद

BJP नेताओं पर बढ़ते हमले और स्थिति अनकंट्रोल के बाद जागी 'नीतीश' सरकार, अब कंट्रोल करने की शुरू हुई कवायद

PATNA:  बिहार में स्थित अनकंट्रोल होने व भाजपा के बड़े नेताओं पर हमले के बाद नीतीश सरकार जागी है। दो दिनों तक बिहार की सरकार सुस्त रही थी और उपद्रवी नंगा नाच करते रहे। शुक्रवार को जब उपद्रवियों ने कानून को पूरी तरह से अपने हाथ में ले लिया तब जाकर सरकार ने स्थिति कंट्रोल करने की कवायद शुरू की है। गृह विभाग ने आज से ही 19 जून तक इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने यह आदेश जारी किया है। 

अनकंट्रोल के बाद कंट्रोल करने की कवायद

अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे हंगामे के बीच सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। 12 जिलों में इंटरनेट सेवा को 19 जून तक के लिए बंद कर दिया गया है। ये जिले हैं कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली और सारण। इन जिलों में इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बाधित रहेगी। न व्हाट्सएप्प काम करेगा और न फेसबुक, न इंस्टाग्राम और न ट्विटर। एडीजी लॉ एंड आर्डर की रिपोर्ट के बाद गृह विभाग ने यह आदेश जारी किया है।

डिप्टी सीएम से लेकर प्रदेश अध्यक्ष निशाने पर 

शुक्रवार को बिहार के डिप्टी सीएम रेणु देवी के आवास पर उपद्रवियों ने हमला बोल दिया। अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे लोगों ने डिप्टी सीएम के बेतिया आवास को निशाना बनाया। हालांकि रेणु देवी अपने बेतिया आवास पर नहीं थी.लेकिन, हंगामा कर रहे लोगों ने उनके घर को तोड़फोड़ दिया। साथ ही वहां रह रहे लोगों के साथ हाथापाई भी की। पथराव में घर के शीशे टूट गये। किसी तरह से स्थिति को नियंत्रित किया गया।

भाजपा के कई विधायकों पर हमले

इतना ही नहीं, बिहार बीजेपी के अध्यक्ष व सांसद डॉ. संजय जायसवाल को भी असमाजित तत्वों ने निशाने पर लिया। अग्निपथ योजना के विरोध कर रहे उपद्रवियों ने प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल के बेतिया आवास पर हमला बोल दिया। इस दौरान संजय जायसवाल अपने आवास पर ही मौजूद थे। आज उपद्रवियों ने उनके आवास को टारगेट पर ले लिया। भाजपा अध्यक्ष के आवास पर जमकर पथराव किया गया। भाजपा के बड़े नेताओं के आवास को निशाना बनाया गया लेकिन अलर्ट के बाद भी पुलिस का कोई पता नहीं था। सूचना के बाद पुलिस के वरीय अधिकारी पहुंचे लेकिन तब तक भारी निकसान हो चुका था। आज ही बेतिया के लौरिया से भाजपा विधायक विनय बिहारी पर हमला हुआ। करीब 200 की संख्या में उपद्रवियों ने उन्हें घेर लिया। हंगामा कर रहे लोगों ने उनके गाड़ी को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। विधायक उसमें मौजूद थे. उनके सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बचा लिया। आज विनय बिहारी के लिए खतरा हो सकता था। विनय बिहारी के चेहरे पर इसका भय साफ साफ देखा जा सकता है। गुरूवार को भी उपद्रवियों ने भाजपा के छपरा से विधायक सी. एन. गुप्ता के आवास पर हमला बोला था। चिरैया से बीजेपी विधायक लालबाबू गुप्ता के आवास पर भी उपद्रवियों ने तोड़-फोड़ किया था। साथ ही नवादा,लखीसराय समेत कई अन्य जिलों में भाजपा दफ्तर में आग लगा दी गई है। 

पुलिस के रवैये से खुश नहीं हैं संजय जायसवाल 

बिहार की सरकार और पुलिस के इस रवैये से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल खुश नहीं है. संजय जायसवाल ने बताया कि उनके घर को उड़ाने की साजिश थी. भीड़ द्वारा उनके घर पर डीजल और पेट्रोल छिड़कर जलाने का प्रयास किया गया. उन्होंने स्थानीय प्रशासन की कार्यशैली पर भी सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि जैसी कार्रवाई प्रशासन को करनी चाहिए थी वैसी कार्रवाई नहीं की. 

Find Us on Facebook

Trending News