बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के पीतल उद्योग को पूरी तरह बढ़ावा देगी नीतीश सरकार, इतने करोड़ की राशि स्वीकृत, कहा -लाएंगे नई योजना

बिहार के पीतल उद्योग को पूरी तरह बढ़ावा देगी नीतीश सरकार, इतने करोड़ की राशि स्वीकृत, कहा -लाएंगे नई योजना

PATNA :  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वह बिहार के पीतल उद्योग को पूरी तरह बढ़ावा देने को तैयार हैं। इसके लिए पीतल उद्योग से जुड़े लोगों को जिस किसी चीज की भी जरूरत होगी वह हर संभव मदद करने को तैयार हैं । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को पटना के बिहटा स्थित परेव गांव में पीतल उद्योग से जुड़े लोगों से बातचीत कर रहे थे । 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मुरादाबाद की तर्ज पर बिहार में भी पीतल उद्योग से जुड़े लोगों को सब्सिडी और मदद करने को तैयार हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री से पीतल उद्योग से जुड़े लोगों ने शिकायत करते हुए कहा कि बिहार में बिजली की दरें काफी महंगे होने की वजह से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसे लेकर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि वह इस मामले को जरूर देखेंगे । 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुटीर उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर बनाने की योजना है जो एक मॉडर्न रूप में होगा।  उन्होंने पीतल उद्योग से जुड़े लोगों को सौर ऊर्जा लगाने के लिए भी सुझाव दिया है । उन्होंने कहा कि सौर ऊर्जा से उन्हें बिजली से काफी राहत मिलेगी। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार पीतल उद्योग को बढ़ावा देने के लिए 9 करोड़ 60 लाख रुपए सैंक्शन की है। जो पीतल उद्योग से जुड़े लोगों को मदद करने में काफी सहायक साबित होगा।

Suggested News