बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बालू और शराबबंदी नीति पर पुनर्विचार करेगी नीतीश सरकार? एनडीए के घटक दल ने सीएम नीतीश से की बड़ी मांग

बालू और शराबबंदी नीति पर पुनर्विचार करेगी नीतीश सरकार? एनडीए के घटक दल ने सीएम नीतीश से की बड़ी मांग

पटना. बालू और शराबबंदी नीति से बिहार के गरीब गुरबा लोग सबसे ज्यादा पिस रहे हैं. इस कानून से गरीबों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है इसलिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बालू और शराबबंदी नीति पर पुनर्विचार करना चाहिए. नीतीश सरकार से यह बड़ी मांग एनडीए के घटक दल हम की ओर से की गई है. 

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने मंगलवार को संवददाताओं से बात करते हुए बालू और शराबबंदी नीति पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि वे पहले से ही इन दोनों मुद्दों पर नीतीश सरकार से पुनर्विचार की मांग करते रहे हैं. फिर से वे इसे दोहरा रहे हैं क्योंकि इससे बिहार के आम लोग परेशान हो रहे हैं. जीतन राम मांझी मंगलवार को एक बैठक में भाग लेने विधानसभा आए थे. 

इस दौरान उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को राष्ट्रपति बनने के योग्य उम्मीदवार बताया. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगर देश के राष्ट्रपति बनते हैं तो बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी उनका खुलकर समर्थन करेंगे. हम पार्टी के प्रमुख और पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने मंगलवार को कहा कि नीतीश कुमार में राष्ट्रपति बनने की हर गुणवत्ता और कुशलता है. नीतीश कुमार देश के सभी बड़े पदों के लायक हैं. ऐसे में अगर उनके नाम का प्रस्ताव राष्ट्रपति पद के लिए आता है तो मांझी जरुर समर्थन करेंगे. 

उन्होंने संवददाताओं से बात करते हुए कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए जब चुनाव होगा तब देखा जाएगा. लेकिन नीतीश कुमार सर्वोच्च पद के लिए पूरी तरह से योग्य हैं. उन्होंने कहा कि उनके दल हम का राज्य की नीतीश कुमार नीत एनडीए सरकार को पूरा समर्थन है. वे अंगद की पैर की भांति नीतीश कुमार के साथ हैं और समय आने पर उनका राष्ट्रपति के लिए नीतीश कुमार को समर्थन भी रहेगा. 

इस बीच, मांझी ने अपने दोबारा मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर कहा कि उनकी इच्छा है कि वे फिर से राज्य की कमान संभाले. अगर परिस्थितियां बनी तो वे जरुर मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार होंगे. दरअसल नीतीश कुमार अगर देश के राष्ट्रपति बनते हैं तो बिहार में मुख्यमंत्री कौन बनेगा के सवाल पर मांझी ने ये बातें कही.

Suggested News