बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश ने एक महीने पहले ही उपेंद्र कुशवाहा से पूछा था – ‘आप भाजपा में शामिल हो रहे हैं’, कुशवाहा ने सीएम पर लगाए कई आरोप

नीतीश ने एक महीने पहले ही उपेंद्र कुशवाहा से पूछा था – ‘आप भाजपा में शामिल हो रहे हैं’, कुशवाहा ने सीएम पर लगाए कई आरोप

पटना. जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जमकर सुनाया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने ही मीडिया से संदेश पहुंचाने का काम शुरू किया. इसी कारण वे आज मीडिया के माध्यम से नीतीश को अपनी बात पहुंचा रहे हैं. कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कहते हैं कि उपेंद्र कुशवाहा को मुझसे बात करनी चाहिए लेकिन हम कहाँ बात करें. कुशवाहा ने कहा कि हमने कहा था कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाएँ. राजद से क्या डील हुई इसे बताएं. पार्टी बैठक बुलाए तब तो हम बात करेंगे. लेकिन पार्टी के किस मंच पर बात करें. राष्ट्रीय अध्यक्ष बैठक बुलाए नहीं हैं. उन्हें अविलंब ऐसा करना चाहिए. अगर बैठक होगी तब हम जाएंगे. उन्होंने कहा कि रजद से डील की जो बातें चल रही हैं उस पर हम बात करेंगे. 

कुशवाहा ने तल्ख अंदाज में कहा कि सीएम नीतीश की ओर से मिलकर बात करने की बातें कही जा रही हैं. लेकिन मैंने दिसम्बर के तीसरे सप्ताह में मिलकर उनसे बात की. कुढ़नी सहित अन्य उपचुनावों में जो परिणाम आए उस पर हमने उनसे मिलकर बात की. मुझे लगा कि सीएम एक्शन लेंगे लेकिन कुछ करने के बजाय सीएम ने कहा कि आप कह रहे हैं कि पार्टी कमजोर हुई है तो क्या आप भाजपा में जाएंगे. यह मेरे लिए हतप्रभ करने वाली स्थिति थी. 

कुशवाहा ने कहा कि वर्ष 2021 में  मेरी पार्टी RLSP के विलय के उपरांत जदयू पार्टी कार्यालय में हमने कहा था कि पार्टी कमजोर हुई है. मिलकर इसे मजबूत करना है. उसी दौरान सीएम से हमने कहा था कि जदयू की स्थिति ठीक नहीं है. हमने जदयू को नंबर 1 बनाने के लिए संकल्प लिया है. क्या करना और कैसे करना है इस पर सीएम नीतीश गंभीर हों. इस पर पार्टी के जिन लोगों को आप सही मानते हैं उन्हें बुलाएँ लेकिन आज तक कोई बैठक नहीं हुई. नीतीश ने कोई बैठक नहीं बुलाई.

उन्होंने कहा कि 2021 में जदयू में मेरे आने बाद जब जब जरूरत हुई मैंने ही सीएम नीतीश को फोन किया और उनसे मिला. लेकिन, नीतीश ने इन दो सालों में पांच मिनट के लिए भी उपेंद्र कुशवाहा को बुलाकर इस पर कोई बात नहीं की. उन्होंने कहा कि उनकी (नीतीश) भी संतान है और मेरी (उपेंद्र कुशवाहा) भी संतान है - कसम खाएं सीएम कि हम झूठ बोल रहे हैं. पार्टी स्तर या व्यक्तिगत स्तर पर जैसे सीएम नीतीश बात करना चाहते हैं हमें बुलाएँ हम बात करने को तैयार हैं. जदयू बर्बाद हो रही है.

उन्होंने कहा कि सीएम ने कहा कि हम 2 – 3 बार जदयू उपेंद्र कुशवाहा आए गए. उन्होंने कहा कि केवल उपेंद्र कुशवाहा ही नहीं बल्कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह सहित कई नेता आए-गए नेता हैं. सिर्फ सत्ता सुख के लिए नीतीश कुमार के साथ लोग जुड़े हैं. लेकिन नीतीश उन लोगों की चर्चा नहीं करते हैं. संघर्ष वाले कोई नेता नीतीश के साथ नहीं हैं. जदयू में अपने आने के सवाल उन्होंने कहा कि वे वर्ष 2009 और 2021 केवल दो बार ही जदयू में आए. हर बार नीतीश कुमार के बुलाने पर ही वे जदयू में शामिल हुए थे. 31 अक्टूबर को 2009 को सरदार पटेल जयंती पर सीएम नीतीश ने ही सार्वजनिक रूप से मुझे पार्टी में आने के लिए कहा था. लेकिन नीतीश कुमार इन बातों का जिक्र नहीं करते. 


Suggested News