शूटआउट के बाद भी CM नीतीश कह रहे- बिहार में क्या हो रहा है... क्या दिक्कत है? बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया जा रहा

शूटआउट के बाद भी CM नीतीश कह रहे- बिहार में क्या हो रहा है... क्या दिक्कत है? बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया जा रहा

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज सोलर लाइट योजना का शुभारंभ किया। अब सभी पंचायतों में सोलर लाइट लगाये जायेंगे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने केंद्र सरकार और भाजपा पर हमला बोला। साथ ही एक बार फिर से बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग उठाई। बिहार में बढ़ते क्राइम पर सीएम नीतीश ने भी बीजेपी और केंद्र की सरका को घेरा. उन्होंने कहा कि मीडिया पर कब्जा कर लिया गया है। सिर्फ उन्हीं की बात छपती है। छोटी-छोटी घटनाओं को बड़े स्तर पर प्रचारित किया जा रहा है। 

नीतीश कुमार का दर्द 

नीतीश कुमार ने कहा कि काम तो सरकार रात दिन कर रही है. केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि जो नहीं करने वाले हैं, जो कुछ नहीं करते हैं वही अपना प्रचारित करते हैं कि हमने इतना काम किया. हर घर नल का जल तो हमने न किया है?  या आईडिया तो हम लोगों का था न? नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वहां से क्या हो रहा है? हम लोग तो अपने स्तर से काम कर रहे हैं. आजकल ऊपर वालों का प्रेस मीडिया पर बहुत कब्जा हो गया है. अब बहुत कुछ उन्हीं का छापा जा रहा है. अब यहां का काम कहीं नहीं छपता है. पहले जो काम होता था वह छपता था. आजकल तो जगह जगह पर कब्जा कर लिया गया है. कोई भी घटना घट रही है उसको भी पूरा प्रचारित किया जा रहा है. पहले जब थे तब कहां कुछ उल्टा-पल्टा छप रहा था।  सवाल उठाते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि 1 महीने के अंदर ही वे लोग क्या क्या बोल रहे हैं. सीएम नीतीश ने पूछा कि बिहार में क्या हो रहा है... क्या दिक्कत है? सिर्फ उल्टा पुल्टा चलता है. कुछ लोग उल्टा पुल्टा करते हैं. इधर-उधर के चक्कर में नहीं सही चीज को देखिए. हम लोग काम करते रहेंगे. प्रचार वाले नहीं हैं. जिसको काम करना नहीं है सिर्फ प्रचार करना है वो करे. हम रात दिन काम करते रहेंगे .बिहार का उत्थान हो रहा है .

फिर से विशेष राज्य का अलापा राग 

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर से विशेष राज्य का राग अलापा। पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि अगर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल गया होता तो गांवों का कितना विकास होता....हम तो लगातार यह मांग उठाते रहे हैं,आगे भी उठायेंगे।

सोलर लाइट योजना के शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब सभी गांव में सोलर लाइट लगेंगे. गांव में अगर सोलर लाइट लग जाएंगे तो कितना अच्छा लगेगा. जरा याद करिए पहले गांव में वैसी रोशनी नहीं होती थी. साल-दो साल के अंदर गांव में या काम पूरा हो जाएगा .आगे भी कोई नई चीज आएगी तो उस पर भी हम लोग काम करेंगे. लेकिन अभी सोलर लाइट अगर गांव में लग जाता है तो कितना अच्छा लगेगा. हर वार्ड में 10 सोलर लाइट लगेंगे. हमने पहले पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर पांच जगह पर सोलर लाइट लगवाया. जब सब कुछ बढ़िया ढंग से हो गया तो अब पूरे बिहार में सोलर लाइट लगाने का काम शुरू हो रहा है। हम तो चाहेंगे कि बहुत जल्दी से जल्दी हो जाए. इसके मेंटेनेंस को हमेशा देखते रहना जरूरी है .अफसरों से मुख्यमंत्री ने कहा कि आप लोग इसको ठीक ढंग से देखिए. मुख्यमंत्री ने सभी डीएम से कहा कि आप लोग भी घूम घूम कर देखते रहिए, कहां पर काम ठीक से हो रहा है या नहीं. हम तो डीएम लोग को लगाते ही रहते हैं पीछे. पंचायत प्रतिनिधियों से भी मुख्यमंत्री ने कहा कि आप लोग भी देखिए, कहीं कोई कमी ना रहे. मुख्यमंत्री ने कहा जो कंपनी सोलर लाइट लगाएगी वो 5 सालों तक मेंटेनेंस भी करेगी.

Find Us on Facebook

Trending News