बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश जी बारिश से निपटने की यह कैसी तैयारी... मानसून की पहली बारिश में ही पटना हुआ जलमग्न, विधानमंडल परिसर में भी भर गया पानी

नीतीश जी बारिश से निपटने की यह कैसी तैयारी... मानसून की पहली बारिश में ही पटना हुआ जलमग्न, विधानमंडल परिसर में भी भर गया पानी

पटना. मानसून में पटना को जलजमाव मुक्त रखने के नगर निगम और नीतीश सरकार के दावों की पोल बुधवार को कुछ घंटों की बारिश में ही खुल गई. शहर के रिहायसी और व्यावसायिक इलाके ही नहीं बल्कि विधानमंडल परिसर का बड़ा हिस्सा ही पानी में डूबा नजर आया. लम्बे समय से बारिश का इंतजार कर रहे पटना के लोगों के लिए मंगलवार शाम से मौसम मेहरबान हुआ. मानसून के बादलों ने शहर को भिगोना शुरू किया और बुधवार सुबह पूरे शहर में झमाझम बारिश हुई. 

हालांकि बारिश होने से जहाँ मौसम खुशगवार हो गया. लोगों ने भीषण गर्मी और उमस से राहत की साँस ली लेकिन बारिश के कारण जहां तहां जलजमाव होने से आफत और परेशानी भी बढ़ गई. साथ ही पटना नगर निगम के दावे भी बारिश में धुल गए. सबसे बड़ी बात रही कि विधानमंडल परिसर में भी जलजमाव देखा गया. विधानमंडल के अंदर की सडकों पर पानी जमा होने से लोगों को भारी मुसीबत झेलनी पड़ी. पानी निकलने के लिए निगम की ओर से मशीनों को लगाया गया बावजूद इसके विधानमंडल जलमग्न दिखा. 

वहीं बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों में लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी. पटना जंक्शन, करबिगहिया, राजेन्द्र नगर, बुद्ध मार्ग, गांधी मैदान जैसे इलाके में सडकों पर पानी जमा होने से वाहनों का आवागमन भी प्रभावित हुआ. यहां तक कि ऑफिस जाने वालों को बारिश की वजह से लगी जाम में फंसने से घंटों परेशानी झेलनी पड़ी. वहीं कई आवासीय इलाकों में भी लोगों को जलजमाव की वजह से परेशान होना पड़ा. 


वहीं पटना में बारिश की परेशानी झेलते लोगों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाला. लोगों ने मानसून को लेकर सही से तैयार नहीं होने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश सरकार को घेरा. एक व्यक्ति ने जलजमाव की तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा - नीतीश जी बारिश से निपटने की यह कैसी तैयारी. 


Suggested News