बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डील में फंसी जेडीयू ! नीतीश जी...अगर आपने 'तेजस्वी' को नेता माना तो JDU को डूबने से कोई नहीं बचा सकता, 'कुशवाहा' बोले- अपने दल के नेता को आगे बढ़ाएं

डील में फंसी जेडीयू ! नीतीश जी...अगर आपने 'तेजस्वी' को नेता माना तो JDU को डूबने से कोई नहीं बचा सकता, 'कुशवाहा' बोले- अपने दल के नेता को आगे बढ़ाएं

PATNA: उपेन्द्र कुशवाहा ने बड़ी चाल चली है. उन्होंने नीतीश कुमार से साफ कह दिया है कि आपको 2025 के लिए नेता ही चुनना है तो जेडीयू के किसी अतिपिछड़ा-लवकुश समाज या फिर दलित समाज के नेता को चुनिए. अगर आप तेजस्वी यादव को 2025 के लिए नेता चुनते हैं तो जेडीयू को डूबने से कोई नहीं बचा सकता. कुशवाहा ने ऐलान कर दिया है कि उन्हें पद की कोई लालसा नहीं है. वे साधारण सदस्य बनकर जेडीयू के अंदर रहने को तैयार हैं.लेकिन राजद से जो डील हुई है उसके बारे में स्थिति स्पष्ट करे. डील की खबर से बिहार का पिछड़ा-अति पिछड़ा समाज,लव-कुश समाज और सवर्ण समाज के लोग काफी परेशान हैं. ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. 

उपेन्द्र कुशवाहा की खरी-खरी

पटना में मीडिया से बातचीत करते हुए उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि हम जेडीयू में पूरी मजबूती से हैं. हम पार्टी को मजबूत बनाने में लगे हुए हैं. हम बार-बार मुख्यमंत्री से आग्रह करते हैं कि अगर आप चाहें तो आपके यहां आकर भी हम बात करने को तैयार हैं. हम कुछ नहीं चाहते हैं, हम सिर्फ यही चाहते हैं कि पार्टी मजबूत हो. किसी को उपेंद्र कुशवाहा का चेहरा पसंद हो या नापसंद हो, यह अलग बात है. लेकिन जिस तरह से कथित डील की बात हो रही है उस डील के अनुरूप पार्टी ना बढ़े. जनता दल यूनाइटेड के अंदर से ही किसी दूसरे व्यक्ति जो अति पिछड़ा ,पिछड़ा समाज का हो, लव कुश समाज का हो उसका नाम 2025 के लिए आगे किया जाए.अगर ऐसा होता है तो उपेंद्र कुशवाहा हर तरह से तैयार है. तभी पार्टी मजबूत होगी वरना पार्टी बर्बाद हो जाएगी.

डील से बिहार की जनता परेशान

उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा से नफरत हो सकता है, मेरे लायक या नालायक होने की चर्चा की भी जरूरत नहीं है. उपेंद्र कुशवाहा साधारण मेंबर बनकर पार्टी में रहेगा, लेकिन जो डील हुई है,उससे जनता परेशान है. कथित डील से लव-कुश समाज, अति पिछड़ा-पिछड़ा समाज, दलित समाज, अल्पसंख्यक समाज, सवर्ण समाज के लोग उस डील के बारे में सुनकर परेशान हैं. हम उसी डील के बारे में कह रहे हैं कि उस कथित डील को समाप्त करें. साथ ही जेडीयू के अंदर के किसी भी व्यक्ति को 2025 के लिए आगे करिए. उपेंद्र कुशवाहा को छोड़ दीजिए, हम यह कहां कह रहे हैं कि उपेंद्र कुशवाहा को ही आगे करिए.

नीतीश ने तेजस्वी नेता मान लिया तो जेडीयू को डूबने से कोई नहीं बचा सकता 

उन्होंने कहा कि आरजेडी के लोग लगातार बोल रहे हैं कि 2025 में तेजस्वी यादव को नेता बनाने की डील है. नीतीश कुमार यह बताएं कि ऐसा डील नहीं है. यह बताएं कि तेजस्वी यादव को हम 2025 में आगे नहीं करेंगे. यही बात सामने आ जाए. कुशवाहा साधारण मेंबर बनकर रहेंगे. हमें न संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनने की ख्वाहिश है और ना राष्ट्रीय अध्यक्ष . हम साधारण सदस्य ₹5 वाला ही बनकर रहेंगे. हम सिर्फ यही चाहते हैं कि बिहार की जनता की जो इच्छा है उसी के अनुरूप पार्टी एक्ट करे. जेडीयू के अंदर किसी भी व्यक्ति जो लव कुश समाज, अति पिछड़ा समाज, जिसको लोग पसंद करते हों, उनमें से किसी को बना दीजिए . उपेन्द्र कुशवाहा ने साफ कहा कि तेजस्वी यादव के नाम पर तो बिहार की जनता कभी तैयार नहीं होगी. अगर यही स्थिति रही तो जेडीयू को डूबने से कोई नहीं बचा सकता है.


Suggested News