बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कॉलेज के सहपाठी ने लगाई गुहार, मेरे गाँव का स्वास्थ्य केंद्र ठीक करा दो मित्र

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कॉलेज के सहपाठी ने लगाई गुहार, मेरे गाँव का स्वास्थ्य केंद्र ठीक करा दो मित्र

SAHARSA : कोरोना काल में बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गयी है. पिछले दिनों इलाज कराने के लिए मरीजों को न ही अस्पताल में बेड मिल रहे थे. कहीं बेड मिल भी गए तो लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही थी. वहीँ कई सरकारी अस्पतालों में कर्मियों की कमी भी देखी गयी. जिसका खामियाजा इलाज कराने वाले लोगों को भुगतना पड़ा. असमय कई मरीज काल के गाल में समा गए. राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर जहाँ विपक्षी पार्टियों ने सरकार पर निशाना साधा. वहीँ आम लोगों के बीच भी सरकार की काफी किरकिरी हुई. 

इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कॉलेज के दिनों के एक मित्र ने उन्हें पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री से अपने गाँव के सरकारी अस्पताल को ठीक कराने की गुहार लगायी है. इंजीनियरिंग कॉलेज में उनके साथ पढने वाले नरेन्द्र कुमार सिंह सहरसा के महिषी प्रखंड के मैना गाँव के रहनेवाले हैं. सीएम को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है की स्वास्थ्य केंद्र पर न तो डॉक्टर हैं, न नर्स और न ही दवाइयां मिलती हैं. स्वास्थ्य केंद्र खंडहर में तब्दील हो चुका है. देखरेख के अभाव में भवन की दीवारों में दरारेंआने लगी हैं. छत का कुछ हिस्सा भी टूट चुका है. 

बंद पड़े स्वास्थ्य केंद्र के कमरों में कुछ सरकारी फाइलें कुछ कागजातों के अलावे टूटी फूटी कुर्सियां और टेबल पड़े हुए हैं. यहां की हालत इतनी खराब है कि इसके परिसर में रखरखाव की कमी है और कई जगहों पर जंगली पेड़ पौधे उग आए हैं. यही वजह है कि स्वास्थ्य केंद्र को लेकर सीएम नीतीश के दोस्त ने इसे शुरू करवाने का आग्रह किया है, ताकि कोरोना की तीसरी लहर में यह कारगर साबित हो सके.



Suggested News