बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू प्रसाद की तरह दागी मंत्री को बचा रहे शरद पवार, उद्धव चुनें नीतीश की राह : सुशील कुमार मोदी

लालू प्रसाद की तरह दागी मंत्री को बचा रहे शरद पवार, उद्धव चुनें नीतीश की राह : सुशील कुमार मोदी

PATNA : राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा की महाराष्ट्र में एक बेमेल गठबंधन की सरकार में शामिल एनसीपी कोटे के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर जब उसी सरकार के तहत काम करने वाले पुलिस कमिश्नर ने 100 करोड़ रुपये  की नाजायज वसूली के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है, तब संबंधित मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए था. इसके विपरीत महा अघाडी सरकार के सूत्रधार शरद पवार दागी मंत्री का बचाव कर रहे हैं और कांग्रेस मूक दर्शक बनी है. 

वहीँ उन्होंने कहा की 2017 में बिहार की महागठबंधन सरकार के समय तत्कालीन मंत्री तेजस्वी यादव के मॉल-मिट्टी-जमीन घोटाले में आरोपित होने और इस्तीफा न देने से वैसी ही परिस्थति बनी थी, जैसी आज महाराष्ट्र में अनिल देशमुख के चलते पैदा हुई है. तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सरकार का इस्तीफा सौंप कर मिसाल कायम की थी. 

उन्होंने कहा की बिहार की महागठबन्धन सरकार में दागी मंत्री के इस्तीफा की मांग ठुकरा कर जो हठधर्मी राजद प्रमुख ने दिखायी थी, वही रुख एनसीपी प्रुमख पवार अपना रहे हैं. 

सुशील कुमार मोदी ने कहा की उद्धव ठाकरे को यदि बाला साहब ठाकरे की प्रतिष्ठा का जरा भी ख्याल हो और वे शिवसेना को सम्पूर्ण कांग्रेसीकरण से बचाना चाहते हों, तो उन्हें नीतीश कुमार की तरह तुरंत अपनी सरकार का इस्तीफा देना चाहिए. 

पटना से विवेकानन्द की रिपोर्ट

Suggested News