बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर..... बिहार के राशनकार्ड धारकों को मिलेंगे एक हजार रू,चिकित्सकों-स्वास्थ्यकर्मियों को एक महीने की सैलरी के बराबर प्रोत्साहन राशि

बड़ी खबर..... बिहार के राशनकार्ड धारकों को मिलेंगे एक हजार रू,चिकित्सकों-स्वास्थ्यकर्मियों को एक महीने की सैलरी के बराबर प्रोत्साहन राशि

PATNA: बड़ी खबर है, सीएम नीतीश कुमार ने आज एक बार फिर से बड़ा निर्णय लिया है।मुख्यमंत्री आवास में आयोजित बैठक के बाद सीएम नीतीश ने राहत की घोषणा की है।सीएम नीतीश ने कोरोना लॉक डाउन से प्रभावित गरीब परिवारों को एक माह का राशन और आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया है।मुख्यमंत्री ने उच्चस्तरीय बैठक में अधिकारियों से राय लेने के बाद यह निर्णय लिया है।

राशन कार्डधारक को 1000 हजार रू......

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉक डाउन के परिपेक्ष में लोगों को सहायता पैकेज देने के संबंध में के निर्णय लिए हैं. सभी राशन कार्डधारी परिवारों को 1 माह का राशन मुफ्त में दिया जाएगा. सभी प्रकार के पेंशन धारियों यानि की मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन, दिव्यांग पेंशन, विधवा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन को अगले 3 माह की पेंशन अग्रिम तौर पर दी जाएगी .यह राशि उनके खाते में सीधे भेजी जाएगी.


लॉक डाउन क्षेत्र के सभी नगर निकाय क्षेत्रों में एवं प्रखंड मुख्यालय की पंचायत में अवस्थित सभी राशन कार्ड धारी परिवारों को ₹1000 प्रति परिवार दिया जाएगा. यह राशि उनके खाते में भेजी जाएगी. कक्षा 1 से 12 के सभी छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति तक 30 मार्च 2020 तक उनके खाते में दे दी जाएगी. सभी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को 1 माह के मूल वेतन के समतुल्य प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.

Suggested News