बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश ने CM नीतीश को बताया 'स्टेट्समैन',कहा-भावी पीढ़ियों के हितों की चिंता में लगे रहते हैं मुख्यमंत्री

राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश ने CM नीतीश को बताया 'स्टेट्समैन',कहा-भावी पीढ़ियों के हितों की चिंता में लगे रहते हैं मुख्यमंत्री

PATNA : जदयू के राज्य सभा सांसद व राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश नारायण सिंह ने सीएम नीतीश कुमार को स्टेट्समैन की संज्ञा दी है। उन्होंने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्टेट्समैन है। वे हमेशा भावी पीढ़ी की चिंता में लगे रहते है। 

सांसद हरिवंश ने आज हरलाखी, बेनीपट्टी, केवटी, परिहार, सुरसंड एवं बेलसंड विधानसभा क्षेत्रों में जदयू द्वारा आयोजित वर्चुअल सम्मेलनों को संबोधित करते हुए कहा कि मधुबनी दरभंगा एवं सीतामढ़ी जिलों में पिछले पंद्रह वर्षों में सड़क, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सिंचाई आदि क्षेत्रों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पन्द्रह वर्षों में हुए विकास कार्य की तुलना पिछले शासन से हो ही नहीं सकती है। क्योंकि नीतीश कुमार एक स्टेट्स मैन की तरह भावी पीढ़ियों के हितों की चिंता करते रहे हैं।

हरिवंश ने कहा कि परिवारवाद के मोह से पूर्णतः निर्लिप्त होकर उन्होंने जनता को परिवार मानकर विकास की आधारशिला रखी। जबकि लालू एवं उनके परिवार के शासन के दौरान परिवार के हित ज्यादा महत्वपूर्ण थे। सच तो यह है कि डॉ. राम मनोहर लोहिया की विचारधारा पर चलने का दावा करने वाले लालू ने कभी भी सर्वजन की चिंता नहीं की।

सांसद ने कहा कि पिछले पंद्रह वर्षों में  राज्य में अपराध एवं अव्यवस्था पर नियंत्रण का दावा करते हुए हत्या, डकैती, अपहरण ,बैंक रॉबरी की घटनाओं का तुलनात्मक विवरण भी प्रस्तुत किया। वहीं इतिहास, विरासत, संस्कृति, पुरातत्व के क्षेत्र में वर्तमान शासन के कार्यों को अतुलनीय बताया।

हरिवंश ने कहा कि पूरी दुनिया राज्य के गुणात्मक बदलाव को सम्मान की दृष्टि से देख रही है। जबकि 1990 से 2005 के दौर में बिहार के लोग राज्य के बाहर स्वयं को बिहारी कहने में ग्लानिवश शर्म महसूस करने लगे थे। उस बदहाली से आज बिहार को इन ऊचाइयों पर पहुंचाने का कार्य निस्संदेह नीतीश जी ने सम्भव कर दिखाया।

इस मौके पर भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह एवं जदयू नेता यूनुस हकीम ने भी अपने विचार रखे।

Suggested News