बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कश्मीर में बीजेपी को झटका दे रहे हैं नीतीश कुमार

कश्मीर में बीजेपी को झटका दे रहे हैं नीतीश कुमार

SRINAGAR- बिहार में भाजपा से नाराज नीतीश कुमार अपनी सहयोगी पार्टी को कश्मीर में झटके दे रहे हैं. कश्मीर में सरकार गिरने के बाद नीतीश ने अपनी पार्टी के नेताओं को श्रीनगर भेज दिया है. श्रीनगर पहुंचे जेडीयू के नेता बीजेपी को तोड़ने के दावे कर रहे हैं.

 

NITISH-KUMAR-IS-SHOCKED-AT-BJP-IN-KASHMIR3.jpg

नीतीश के दूत पहुंचे श्रीनगर

 कश्मीर में सरकार गिरने के अगले ही दिन जेडीयू के नेता पटना से श्रीनगर के लिए रवाना हो गये. नीतीश के निर्देश पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक कश्मीर दौरे पर हैं. हालांकि कहा ये जा रहा है कि श्याम रजक विधानसभा की कमिटी के साथ श्रीनगर गये हैं. लेकिन जेडीयू के सूत्रों के मुताबिक इन दिनों नीतीश के खास माने जा रहे श्याम रजक वहां पार्टी का ही काम कर रहे हैं.

 बीजेपी को तोड़ने का दावा

श्रीनगर में आज श्याम रजक ने कश्मीर जेडीयू के नेताओं के साथ बैठक की. कश्मीर जेडीयू के अध्यक्ष शाहीन शाह हैं. इस बैठक में बीजेपी के तीन प्रमुख नेताओं के जदयू में शामिल होने का दावा किया गया. श्याम रजक ने भाजपा की नीति का विरोध भी किया. उन्होंने कहा कि कश्मीर समस्या का समाधान सिर्फ गोली से नहीं हो सकता. गोली के साथ साथ बोली यानि बातचीत भी जरूरी है. बैठक में जेडीयू के विस्तार की भी रणनीति तैयार की गयी.

 NITISH-KUMAR-IS-SHOCKED-AT-BJP-IN-KASHMIR2.jpg

इसी साल नीतीश ने कश्मीर में रखी थी पार्टी की नींव

 जम्मू-कश्मीर में जेडीयू की नींव इसी साल नीतीश कुमार ने रखी थी. जनवरी में नीतीश कुमार को महबूबा मुफ्ती की सरकार ने मुफ्ती मोहम्मद सईद सम्मान से सम्मानित किया था. अवॉर्ड लेने जम्मू गये नीतीश कुमार ने स्थानीय नेताओं के साथ बैठक कर सूबे में पार्टी को जिंदा किया था. अब उसे मजबूत करने की कोशिश की जा रही है.

Suggested News