बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश को हुई सुशासन की फिक्र, सूबे के सारे पुलिसकर्मियों को एक साथ रोड पर उतारा

नीतीश को हुई सुशासन की फिक्र, सूबे के सारे पुलिसकर्मियों को एक साथ रोड पर उतारा

PATNA:  सरकार के कामकाज को लेकर भारी फजीहत के बाद नीतीश कुमार को फिर से सुशासन की फिक्र हुई है. नीतीश ने पुलिस को एक्शन में आने का निर्देश दिया है. सीएम के आदेश पर बिहार पुलिस के तमाम पदाधिकारी और जवान एक साथ सड़क पर उतर आये हैं. 

नीतीश का फरमान
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल ही गृह सचिव और डीजीपी को पूरे राज्य की पुलिस को एक साथ एक्शन में आने का निर्देश दिया था. सीएम के निर्देश के बाद पूरे पुलिसिया अमले को शनिवार को 11 बजे से 3 बजे तक सड़क पर उतरने का आदेश जारी किया गया. राज्य भर के तमाम थानों को अपने क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाने का आदेश मिला है. आपात स्थिति के लिए थानों में सिर्फ एक पदाधिकारी और एक सिपाही को छोड़ देने का निर्देश है. सरकार ने पुलिस लाइन में मौजूद पुलिसकर्मियों को भी चेकिंग और छापेमारी में लगाने का फरमान जारी किया है. थानेदार से लेकर एसपी स्तर के अधिकारियों को रोड पर उतर कर चेकिंग अभियान का निरीक्षण करने को भी कहा गया है. 

सूबे के हर जेल में एक साथ छापेमारी
सीएम के फरमान पर आज राज्यभर के सभी जेलों में एक साथ छापेमारी भी की गयी है. छापेमारी में पुलिस के साथ साथ डीएम और एसडीएम को भी मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है. जेल के हर वार्ड की सघन तलाशी ली जा रही है. जेल में बंद कुख्यात अपराधियों की खास तौर पर छानबीन करने का निर्देश दिया गया है.

सभी थानों को आज ही देना होगा रिपोर्ट
राज्य पुलिस मुख्यालय ने इस अभियान को लेकर सभी थानों को आज शाम ही रिपोर्ट देने को कहा है. शाम के 6 बजे से पहले थानों को बताना होगा कि आज के अभियान की उपलब्धियां क्या रहीं. कितने अपराधी पकड़े गये. कितने हथियार बरामद हुए. पुलिस ने कितनी शऱाब पक़ड़ी इसकी भी जानकारी देनी होगी.

सुशासन पर लौटे नीतीश
सरकार की विफलताओं को लेकर चौतरफा हमला झेल रहे नीतीश कुमार ने इससे पहले गुरूवार को 5200 से ज्यादा अधिकारियों को सरकारी दफ्तरों का निरीक्षण करने के लिए मैदान में उतारा था. एक दिन में 36 हजार सरकारी दफ्तरों का निरीक्षण कर सरकार की योजनाओं का हाल जाना गया था.

Suggested News