बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कुमार को विरासत में मिला था भग्नावशेष जिसे आलीशान इमारत में बदल दिया : हरिवंश

नीतीश कुमार को विरासत में मिला था भग्नावशेष जिसे आलीशान इमारत में बदल दिया : हरिवंश

Patna : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विरासत में मिले भग्नावशेष को एक आलीशान इमारत में बदल दिया, उस सफलता की गाथा से बिहार के लोग परिचित हैं। न्याय के साथ विकास की इबारत को आप दीवारों पर पढ़ सकते हैं।

उक्त बातें राज्य सभा सांसद हरिवंश ने रघुनाथपुर, कुढ़नी, बैकुण्ठपुर, बलरामपुर, छातापुर एवं झाझा विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित वर्चुअल सम्मेलनों को संबोधित करते हुए कही। हरिवंश ने कहा कि अज्ञानता पर साक्षरता ने जहाँ जीत दर्ज की,वहीं सम्पन्नता, समानता, समावेशी विकास और सशक्तिकरण के लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में भी बिहार श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार ने नए आयाम गढ़े।

उन्होंने   लालू-राबड़ी के शासन काल 1990 से 2005 और फिर नीतीश के शासनकाल 2005 से 2020 के दोनों कालखंडों में बिजली, सड़क, सिचाई, कृषि आदि क्षेत्रों में विकास के तुलनात्मक आंकड़े रखते हुए नीतीश कुमार को एक दूरदर्शी राजनेता बताया। वहीं उन्होंने दोनो के शासनकाल के अपराध के आंकड़े तुलनात्मक तरीके से कार्यकर्ताओं के सामने रखे। 

आज के इस वर्चुअल सम्मेलन को सांसद हरिवंश के साथ-साथ बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री डॉ. अशोक चौधरी और समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह के साथ-साथ जदयू नेता यूनुस हकीम ने भी संबोधित किया।

Suggested News