अमित शाह की राजनीति पर सवाल उठाना नीतीश कुमार का अंहकार, जल्द अंत की तरफ करेंगें प्रस्थान, बताया दिमागी मरीज

अमित शाह की राजनीति पर सवाल उठाना नीतीश कुमार का अंहकार, जल्द अंत की तरफ करेंगें प्रस्थान, बताया दिमागी मरीज

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री अहंकारी हो गए हैं, उनके बयान में घमंड झलकता है और इतिहास गवाह है कि जब किसी का अहंकार अधिक हो जाए तो उनका अंत निश्चित है। बिहार के मुख्यमंत्री के लिए भी यह कहा जा सकता है कि वह जल्द ही अपने राजनीतिक अंत की तरफ प्रस्थान करनेवाले हैं। यह कहना है बिहार के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा का। 

दरअसल, जेपी की जयंती पर कल बिहार दौरे पर आए अमित शाह ने जिस तरह नीतीश कुमार पर उनके मूल्यों को भूला देने का आरोप लगाया और कांग्रेस के साथ मिल जाने का आरोप लगाया, उसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने गृहमंत्री के राजनीतिक अनुभव पर सवाल उठा दिए थे। उन्होंने कहा था कि जो शख्स मुश्किल से 20 साल से राजनीति में है, वह मुझे बताएगा कि जेपी के साथ मेरा किस तरह का रिश्ता रहा है। जिस पर विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश कुमार की मानसिक स्थिति पर ही सवाल उठा दिए हैं। उन्होंने कहा कि देश के गृह मंत्री के लिए इस तरह की बातें करना उनकी मानसिकता को दर्शाता है। 

विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि अमित शाह के राजनीतिक परिपक्वता पर सवाल उठाने से पहले उन्हें देखना चाहिए कि उन्होंने भारत के लिए क्या काम किए हैं। अमित शाह के कारण आज देश में आतंकवादियों की कमर टूट गई है। एक नए भारत का उदय हुआ, जिसमें कश्मीर पूर्ण रूप से भारत का हिस्सा बन गया। फिर भी वह अमित शाह के काम पर सवाल उठाते हैं।

गुजरात से शुरू हुआ था जेपी का आंदोलन

इस दौरान विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि जिस जेपी को नीतीश कुमार अपना आदर्श मानते हैं, वो शायद यह भूल गए कि जेपी ने अपने आंदोलन की शुरूआत उसी गुजरात से की थी, जहां से अमित शाह और मोदी आते हैं। उसके बाद बिहार में इस आंदोलन ने संपूर्ण क्रांति का नारा दिया।

सबको ठगना सीएम की आदत

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सबको ठगने की आदत नीतीश कुमार की हमेशा से रही है। खुद उनके बड़े भाई लालू प्रसाद ने कहा था कि ऐसा कोई सगा नहीं है,जिसे नीतीश कुमार ने ठगा नहीं है। अपनी राजनीति के लिए उन्होंने जेपी को भी नहीं छोड़ा। जेपी जातिवादी राजनीति के खिलाफ थे, जबकि उनके दोनों प्रमुख शिष्य जातिवादी की राजनीति ही करते रहे हैं। 

दोनों सीटों पर जीत का दावा

विजय सिन्हा ने इस दौरान होनेवाले उपचुनाव में भाजपा की जीत का दावा किया। उन्होंने कहा मोकामा और गोपालगंज की सीटें भाजपा बड़े अंतर से जीतने जा रही है। वहीं उन्होंने कहा कि जल्द ही जदयू का विलय राजद में हो जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News