बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में पियक्कड़ों की फ़ौज बढ़ाने वाले नीतीश कुमार कर रहे हैं शराबबंदी का ढोंग, सुशासन पर अरुण कुमार के तीखे बोल

बिहार में पियक्कड़ों की फ़ौज बढ़ाने वाले नीतीश कुमार कर रहे हैं शराबबंदी का ढोंग, सुशासन पर अरुण कुमार के तीखे बोल

पटना. पूर्व सांसद डॉ अरुण कुमार ने बिहार में शराबबंदी कानून को तत्काल वापस लेने की मांग की है. उन्होंने बुधवार न्यूज़4नेशन से बात करते हुए कहा कि मनुष्य वृति के विपरीत कोई कानून नहीं बनना चाहिए. कथित आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के सारे मित्र शराब पीते हैं.  मुझे पता है कि नीतीश के कौन से मित्र और अधिकारी लोग रोज शराब पीते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार ने महात्मा गाँधी के सिद्धांतों की हत्या कर पंचायत भवनों में शराब बिकवाई और अब समाज सुधार का स्वांग रच रहे हैं. बिहार में सरकार द्वारा संपोषित 12 हजार करोड़ रूपये का अवैध शराब का कारोबार हो रहा है. 

उन्होंने कहा कि शराबबंदी के नाम पर बिहार में नए किस्म के अपराध का नेक्सस फल फूल रहा है. नीतीश कुमार ने पहले राज्य में पियक्कड़ों की संख्या बढाई और अब शराबबंदी का ढोंग कर रहे हैं. सामाजिक व्यवस्थाओं को नीतीश कुमार ध्वस्त कर दिया. अपनी पार्टी का विलय चिराग पासवान ले लोजपा-रामविलास में करने पर उन्होंने कहा कि आज के मौजूदा दौर में राजनीतिक संघर्ष करने के जो आधुनिक तरीके हैं उस अनुरूप चिराग काम कर रहे हैं. बिहार की बेहतरी ही हम दोनों का लक्ष्य है. उन्होंने चिराग पासवान के चाचा पर अहंकारी होने का आरोप लगाया.  


अरुण ने कहा कि हम समाजवादी लोग थे. बिहार को बचाने के लिए हमलोगों ने लालू यादव के खिलाफ संघर्ष किया. लेकिन नीतीश कुमार ने लालू यादव के साथ मिलकर ही सरकार बना ली. नीतीश के राज में चारा घोटाले से भी बड़ा घोटाला सृजन घोटाला हुआ है. आज नीतीश के शासन में बिहार हर मानक में फिस्सडी है. नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी शराबबंदी कानून को स्क्रेप में डालने की बात करते हुए अरुण कुमार ने कहा, बिहार में वही कानून लागू हो जो 75 साल से देश में लागू रहा है. 

उन्होंने राज्य में शिक्षकों से जुड़ी समस्याओं को उठाते हुए कहा कि नीतीश राज में शिक्षकों की गरिमा का हनन हुआ है. लेकिन राज्य सरकार शिक्षकों को उचित सम्मान और शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए कोई काम नहीं कर रही है.  राज्य के विश्विद्यालयों के कुलपतियों पर लगे भ्रष्टाचार पर अरुण कुमार ने चिंता जताई और इसके लिए जदयू और भाजपा को जिम्मेदार ठहराया. 


Suggested News