बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश ने दिल्ली में अमित शाह से की मुलाकात, सीट बंटवारे पर चर्चा

 नीतीश ने दिल्ली में अमित शाह से की मुलाकात, सीट बंटवारे पर चर्चा

DELHI :  दिल्ली में बुधवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं ने लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने पर बातचीत की।

अमित शाह के घर गये नीतीश कुमार

नीतीश कुमार 17 सितम्बर को दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने लुटियन जोन के अपने नये निवास स्थान से चुनावी रणनीति तैयार करने की शुरुआत कर दी। बुधवार को नीतीश कुमार 6 के कामराज लेन के बंगले से निकले और अमित शाह के निवासस्थान पर पहुंचे । वहां भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव भी मौजूद थे। नीतीश कुमार की अमित शाह और भूपेन्द्र यादव से करीब 20 मिनट बात हुई। इस बैठक में भूपेन्द्र यादव के शामिल होने से यह माना जा रहा है कि बातचीत का मेन एजेंडा सीट शेयरिंग ही था।

कल आरसीपी सिंह ने भी दिये थे संकेत

जदयू के सांसद और नीतीश कुमार के करीबी नेता आरसीपी सिंह ने कहा था कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष दिल्ली में हैं। भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ उनकी बातचीत हुई है। दिल्ली में जब दोनों दलों के शीर्ष नेता मौजूद हैं तो सीट बंटवारे पर भी बात हो सकती है।

अमित शाह ने की अरुण जेटली से मुलाकात

नीतीश कुमार से बातचीत के बाद अमित शाह वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिलने के लिए पहुंचे। सीट शेयरिंग के मुदेद पर दोनों नेताओं के बीच बात हुई। नीतीश कुमार को अरुण जेटली का करीबी नेता माना जाता है।

Suggested News